शातिर चोर 3.40 लाख सहित गिरफ्तार, कई चोरियों का खुलासा

ग्वालियर: थाना कोतवाली पुलिस ने शातिर चोर को चोरी गये सम्पूर्ण नगदी 3.40 लाख रुपये सहित गिरफ्तार किया है। दो नकबजनी की घटनाओं का खुलासा भी किया गया है।थाना कोतवाली क्षेत्र में लगातार दो चोरी की घटनाएं हुई जिनमें लाखों रूपये की नगदी चोरी गई थी।सीसीटीव्ही फुटेज में पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा। पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की गई तो ज्ञात हुआ कि संदिग्ध का हुलिया एक शातिर चोर से मिलता है। उक्त जानकारी के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर पुलिस टीमों को लगाया गया। मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि सीसीटीव्ही फुटेज में दिख रहे हुलिया का संदिग्ध व्यक्ति शिन्दे की छावनी कलारी के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर सीएसपी लश्कर द्वारा थाना कोतवाली पुलिस टीम को सूचना की तस्दीक कराकर नकबजनी करने वाले संदिग्ध चोर को पकड़ने को निर्देशित किया गया ।
पुलिस टीम को शिन्दे की छावनी कलारी के पास मुखविर के बताये हुलिये का संदिग्ध खड़ा दिखाई दिया, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति की घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकडे गये व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित चिटनिस की गोठ में लहंगा की दुकान में अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी की बारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा पकडे गये नकबजन की निशादेही पर उसके पास से चोरी किया गया लहंगा एवं 99 हजार रूपये नगद बरामद कर जप्त किये। नकबजन से गहनतापूर्वक पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर सोनेजा मार्केट में कमला मेडीकल एजेंसी से 2 लाख 40 हजार रूपये चोरी करना बताया गया, जिसमें से 2 हजार रूपये अपने साथी को देना बताया। नकबजन की निशादेही पर उसके घर से मेडीकल की चोरी गई रकम 2 लाख 38 हजार रूपये बरामद कर जप्त किया गया। आरोपी का साथी नाबालिग होने से बाल सुधार गृह में भेजा जा रहा है प्रकरण मे आरोपीगण से संपूर्ण राशि 3.40 लाख रूपये बरामद किये गये है ।

नव भारत न्यूज

Next Post

गणतंत्र दिवस को दृष्टिगत रखते हुए सतर्कता, बीडीडीएस टीम ने शहर में की एंटी सेबोटाज चेकिंग

Tue Jan 24 , 2023
ग्वालियर: बीडीडीएस ग्वालियर की टीम द्वारा आज शहर के रेल्वे स्टेशन, मॉल तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर गणतंत्र दिवस को दृष्टिगत रखते हुए विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। बीडीडीएस ग्वालियर द्वारा शहर को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से सार्वजनिक व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आकस्मिक एंटीसेबोटाज चेकिंग अभियान चलाया जा […]