रेल्वे जीएम ने किया स्टेशन का निरीक्षण, अव्यवस्थाएं मिलने पर नाराजगी जताई

ग्वालियर:उत्तर मध्य रेलवे के जीएम सतीश कुमार ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सतीश कुमार ने रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया व अधीनस्थों के साथ स्टेशन के विकास कार्यों पर भी चर्चा की। निरीक्षण के दौरान उन्हें जहां भी अव्यवस्थाएं मिलीं उन पर नाराजगी जताई और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर हाल में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद होना चाहिए। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन पुनर्विकास के भूमिपूजन की अभी न तरीख तय हो सकी है और ना अतिथि। इस कारण स्टेशन पर निर्माण कार्य में गति नहीं दिख रही है। पुनर्विकास का कार्य 24 महीने में पूरा करना है अब 23 महीने शेष बचे हैं। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने स्टेशन पुनर्विकास के कार्य का निरीक्षण किया।उत्तर मध्य रेलवे ने पांच जुलाई 2022 को स्टेशन के पुनर्विकास का टेंडर जारी किया था। टेंडर जारी होने के बाद कंपनी तय करने की गति काफी धीमी रही। इसे तय करने में तीन महीने लग गए।

टेंडर प्रक्रिया में तीन कंपनियों ने भाग लिया था, जिनमें हैदराबाद की केपीसी प्राइवेट लिमिटेड को काम मिला है। एयरपोर्ट की तर्ज पर पुनर्विकास कार्य के तहत नवीन बिल्डिंग से लेकर यात्री सुविधाओं पर कुल 462.79 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। कानूनी प्रक्रिया जारी होने के बाद इस कंपनी को 16 दिसंबर 2022 से काम शुरू करना था। अभी कंपनी का आफिस बन गया है और कर्मचारी आ गए हैं। रेलवे ने छह जनवरी तक भूमिपूजन की तैयारी की थी, लेकिन अतिथि व तारीख निर्धारित नहीं हो सकी।

नव भारत न्यूज

Next Post

शातिर चोर 3.40 लाख सहित गिरफ्तार, कई चोरियों का खुलासा

Tue Jan 24 , 2023
ग्वालियर: थाना कोतवाली पुलिस ने शातिर चोर को चोरी गये सम्पूर्ण नगदी 3.40 लाख रुपये सहित गिरफ्तार किया है। दो नकबजनी की घटनाओं का खुलासा भी किया गया है।थाना कोतवाली क्षेत्र में लगातार दो चोरी की घटनाएं हुई जिनमें लाखों रूपये की नगदी चोरी गई थी।सीसीटीव्ही फुटेज में पुलिस को […]