पीएम के जन्मदिवस पर ऊर्जा मंत्री ने चंदन नगर मुक्तिधाम में की सफाई

ग्वालियर:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी के जन्मदिवस पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने चंदन नगर मुक्तिधाम में सफाई अभियान चलाया। इस दाैैैैरान उन्हाेंने मुक्तिधाम में झाडू लगाने के साथ ही फावड़े से मलबा भी हटाया। सफाई अभियान में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक भी शामिल हुए। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह सुबह चंदन नगर मुक्तिधाम में पहुंचे। यहां पर चाराें तरफ गंदगी फैली हुई थी, कई जगह बारिश के कारण कचरा बुरी तरह से सड़ रहा था।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ताेमर ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रीय नागरिकाें के साथ यहां सबसे पहले झाडू लगाकर सफाई की। इस दाैरान बारिश के कारण सड़ रहे कचरे काे फावड़े की मदद से एकत्रित करके फिकवाया गया। ऊर्जा मंत्री ने स्थानीय निवासियाें काे समझाईश दी कि वर्तमान में डेंगू मलेरिया का प्रकाेप फैला हुआ है। इसलिए अपने घर एवं आसपास के क्षेत्र में सफाई रखें, जिससे मच्छराें काे पनपने से राेका जा सके।

वहीं घर में साफ पानी कहीं भी जमा नहीं हाेने दें, केवल सुरक्षा उपाय अपनाकर ही डेंगू से बचा जा सकता है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ताेमर ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा है कि देश स्वच्छ, प्रदूषण मुक्त रहे, इसी काे ध्यान में रखकर आज मुक्तिधाम में सफाई अभियान चलाया गया है। उन्हाेंने कहा कि पाैधाराेपण एवं वैक्सीनेशन के लिए भी काम किया जाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

अमृत योजना को वाइंडअप करेंगे नए निगमायुक्त

Sat Sep 18 , 2021
पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा – सडक, पानी, स्वच्छता के कामों को प्राथमिकता ग्वालियर:  नवागत नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने अमृत योजना के कार्यो व खुदी पडी सड़कों को लेकर कहा है कि अमृत योजना के कई कामों को जल्दी ही वाइंडअप किया जायेगा।उन्होंने कहा कि वह ग्वालियर में […]