कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- बाहरी लोगों को नहीं दिया जाना चाहिए टिकट

ग्वालियर। प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रामनिवास रावत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने संगठन को दो टूक कह दिया है कि बाहरी प्रत्याशी और पार्टी की गतिविधियों से दूर रहे चेहरे को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के सम्मान से समझौता बिल्कुल भी नहीं किया जा सकता है। इसलिए संगठन प्रत्याशियों के ऐलान से पहले इस बात को ध्यान में रखकर ही टिकट घोषणा करे।

रावत का कहना है कि बाहरी प्रत्याशी को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि उनकी नजर में बाहरी प्रत्याशी वह है जो कार्यकर्ताओं के बीच में ना रहा हो। कार्यकर्ताओं की बात न की हो। कांग्रेस के प्रति निष्ठावान न हो। कांग्रेस के धरना प्रदर्शन आंदोलन में साथ न दिया हो। मीटिंग में कभी आया ना हो। ऐसे प्रत्याशी को यदि चयन करके भेजा जाता है तो ऐसी स्थिति में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी कहा है कि वह पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे। इसलिए मेरा मत भी यही है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं के विचारों का पूरा सम्मान करना चाहिए, तभी कार्यकर्ता उत्साहित होता है।

रावत ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि ऐसी स्थिति नहीं बनेगी कि बाहर का व्यक्ति चुनाव मैदान में आए। ऐसे हालात बनने भी नहीं चाहिए। कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर भी उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में नाराजगी रहती है। उन्हें मनाया भी जाता है जो शिकायत भी होती है। उन्हें दूर किया जाता है लेकिन कार्यकर्ता पार्टी के प्रति निष्ठावान रहता है और काम भी करता है।

*कांग्रेस की विचारधारा ही बाहरी : भारत सिंह*

रामनिवास रावत के इस बयान पर पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के ग्वालियर लोकसभा सीट से प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह का कहना है कि कांग्रेस की विचारधारा ही बाहरी है। कांग्रेस के दल का जो गठन हुआ है वह विदेशी विचारधारा पर हुआ है। रावत ऐसी स्थिति में क्या उम्मीद करते हैं, कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से टूटने जा रही है वह बिखरी हुई है, बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। मैं ऐसा मानता हूं कि कांग्रेस पार्टी को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं इसलिए वह बाहरी प्रत्याशियों की बात कर रहे हैं। कुशवाह ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी पर भरोसा नहीं रहा है। वह डूबने वाली नाव है। उसमें बहुत सारे छेद है। इसलिए उसमें कोई सवारी नहीं करना चाहता है। हम रामनिवास रावत जैसे चेहरे का भी स्वागत करते हैं क्योंकि बड़े-बड़े नेता कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी विचारधारा से जुड़ रहे हैं। इसलिए उनका स्वागत है वह हमारी पार्टी की विचारधारा को स्वीकार करें और लोगों की सेवा करें।

Next Post

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

Fri Apr 5 , 2024
हैदराबाद 05 अप्रैल (वार्ता) शिवम दुबे की 45 रनों और अजिंक्य रहाणे की 35 रनों की पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 18वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद […]

You May Like