महंगाई,भ्रष्ट्राचार एवं बेरोजगारी से जनता त्रस्त है: मंगू

कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त जिला प्रभारी ने पत्रकारों से हुए रूबरू, केन्द्र एवं प्रदेश सरकार पर जमकर साधा निशाना

सिंगरौली : भारत जोड़ो यात्रा में रीवा, सीधी, सिंगरौली से सैक ड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं का आगर-मालवा का यहां से दूरी 700 किमी है। वहां जाना यह दर्शाता है कि अब जनता महंगाई, बेरोजगारी से तंग आ चुकी है। अब परिवर्तन निश्चित है।आगामी 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का आरंभ होना है। जिसमें हमारे कांग्रेसी सभी बूथों पर हर घर जाकर जनता के बीच महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्ट्राचार, भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों, नाकामियों को बताने का कार्य करेंगे। साथ ही जहां गांधी चौपाल लगाये जा रहे हैं उसमें भी हम जनता को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।

उक्त बातें जिला कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रभारी गुरमीत सिंह मंगू ने जिले के प्रथम प्रवास के दौरान बैढऩ स्थित सर्किट हाउस में मंगलवार को कलमकारों से मुलाकात के दौरान सवालों का जबाव देते हुए बोल रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि देश में बढ़ती बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी से हर कोई आमजन परेशान है और वहीं सिंगरौली जिले में भाजपा के तीन विधायक हैं, सांसद हैं। इसके बावजूद सिंगरौली-सीधी की सड़क दशकों से गड्ढों में तब्दील है और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली से प्रेम का दिखावा करते हैं और उनका प्रेम सिंगरौली से नहीं यहां की नोटों की गड्डियों से है।

जिला प्रभारी ने कहा कि 26 जनवरी 2023 को हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरूआत हो रही है। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता पोलिंग बूथों तक पहुंचकर भाजपा के कुशासन से जनता को रूबरू करायेंगे। कांग्रेस की 13 महीने की सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचायेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का देशभर में भरपूर उत्साह देखा जा रहा है और मप्र में भारत जोड़ो यात्रा 13 दिन रही। जिसमें जनता का भरपूर समर्थन देखने को मिला और यात्रा में भाड़े की भीड़ नहीं जुटायी गयी। इसके बावजूद जनता का उत्साह देखते ही बनता था। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र द्विवेदी, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी, अध्यक्ष शहर अरविन्द सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राम अशोक शर्मा, पूर्व महापौर रेनू शाह, बालेन्द वर्मा, रामशिरोमणि शाहवाल सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व अन्य मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्टी 10 फरवरी को कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी
जिला प्रभारी ने आरोप लगाया कि भाजपा जनता को गुमराह कर रही है। सीएम शिवराज जनता को झूठे सपने दिखाते हैं और महंगाई, बेरोजगारी से हर व्यक्ति परेशान है। आगे कहा कि कांग्रेस लोगों को जगा रही है और कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान भारत जोड़ो यात्रा, गांधी चौपाल चलाकर जनता को जोडऩे का काम कर रही है और वही 10 फरवरी से पहले कांग्रेस पार्टी कलेक्ट्रेट में महंगाई, बेरोजगारी के विरोध में हल्ला बोल आन्दोलन करेगी।

कांग्रेस के जिला प्रभारी ने कहा कि सिंगरौली जिले का डीएमएफ फंड भोपाल जा रहा है और सिंगरौली की जनता का पैसा सिंगरौली को मिलना चाहिये और वहीं भाजपा के तीनों विधायक इसका विरोध नहीं करते और डीएमएफ के पांच सौ करोड़ रूपये का यदि सिंगरौली में इस्तेमाल होता तो सिंगरौली जिला विन्ध्य का सबसे समृद्ध शहर बन सकता था, परन्तु भाजपा की गलत नीतियों के कारण यह पैसा भोपाल जा रहा है और एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं बल्कि प्रतिस्पर्धा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

दूसरे दिन तापमान 5 डिग्री से नीचे, पाला पडऩे की आशंका

Wed Jan 18 , 2023
रतलाम: जिले में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है। जिले में लगातार दूसरे दिन तापमान गिरकर 5 डिग्री से नीचे पहुंच गया। ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों पर बर्फ की परत जम गई। 2 दिनों से जारी सर्द हवाओं और कोहरे की वजह से ठिठुरन बढ़ गई […]