दुनिया के पहले क्रिकेट टोकन्स का सफल लॉन्च

नयी दिल्ली,  (वार्ता) सिंगापुर स्थित मुख्यालय वाले ब्लॉकचैन आधारित प्लेटफॉर्म क्रिकेट फाउंडेशन, जिसे क्रिकेट समुदाय द्वारा बनाया गया था, की घोषणा अप्रैल में की गई थी और मई 2021 में यह लाइव हो गया। पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रगति के बाद नेटवर्क ने कई महत्वपूर्ण आयाम हासिल किए हैं।
इकोसिस्टम ने क्रिकेट इकोसिस्टम से खिलाड़ियों, क्लबों, एसोसिएशन्स, बिजनेस पार्टनर्स से लेकर गेम डेवलपर्स आदि तक 120 से अधिक भागीदारों को साइन किया है। प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की संख्या लॉन्च से पहले ही 50,000 से अधिक हो गई है, और सोशल मीडिया पर भी 60,000 से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं। क्रिकेट टोकन (क्रिक ) पिछले सप्ताह भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय क्रिप्टो एक्सचेंजों पर सफलतापूर्वक सूचीबद्ध हुआ, जिसका मार्केट कैप 200 मिलियन डॉलर से अधिक है। क्रिक टोकन प्लेटफॉर्म पर निर्मित सभी एप्लीकेशन्स के लिए लेनदेन का माध्यम है और प्लेटफॉर्म के शासन के लिए उपयोग किए जाने के अलावा, क्रिकेट ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है।

नव भारत न्यूज

Next Post

एयर इंडिया के लिए टाटा ग्रुप ने लगायी बोली

Thu Sep 16 , 2021
नयी दिल्ली  (वार्ता) भारी कर्ज में डूबी सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को निजी हाथों में सौंपने की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुुंच गयी है और इसके लिए टाटा ग्रुप सहित कई कंपनियों के वित्तीय बोली लगाने की संभावना है। विनिवेश एवं लोक संपदा प्रबंधन विभाग (दिपम) के सचिव तुहिन […]