डी कॉक टी-20 रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे

दुबई, 15 सितंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में मंगलवार को जीत के साथ संपन्न टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है।
डी कॉक तीन मैचों की इस सीरीज में 153 रन बना कर टॉप स्कोरर रहने की बदौलत चार स्थानों के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। मंगलवार को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में उन्होंने 46 गेंदों पर 59 की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। यह पहली बार है जब डी कॉक टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में आए हैं, हालांकि वनडे और टेस्ट में उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान क्रमश: तीसरा और छठा है।
डी कॉक के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में उनके हमवतन एडन मार्करम, श्रीलंका के कुशल परेरा और न्यूजीलैंड के टॉम लेथम तथा फिन एलन को फायदा हुआ है। मार्करम 12 स्थानों की छलांग के साथ 11वें, परेरा 10 स्थानों के फायदे से 38वें, लेथम 22 स्थानों के फायदे से 44वें और एलन 23 स्थानों की छलांग से 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
इसके अलावा गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के ब्योर्न फॉर्ट्युन और एनरिक नोर्त्जे, बंगलादेश के मुस्ताफिजुर रहमान, नसुम अहमद और मेहदी हसन को फायदा हुआ है। फॉर्ट्युन और नोर्त्जे क्रमश: 103 स्थानों की लंबी छलांग से 43वें और 29 स्थानों के फायदे से 71वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त पांच मैचों की टी-20 सीरीज में आठ विकेट लेने वाले मुस्ताफिजुर दो स्थानों के फायदे से आठवें, जबकि नसुम 25 स्थानों के फायदे से 15वें और मेहदी चार स्थानों के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच बंगलादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टी-20 ऑलराउंडर रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

टेलीकॉम कंपनियों को राहत देते के लिए नौ बड़े ढांचागत सुधार

Wed Sep 15 , 2021
नयी दिल्ली, 15 सितंबर (वार्ता) सरकार ने भारी वित्तीय बोझ से दबे दूरसंचार क्षेत्र को चौथी और पांचवी पीढ़ी की दूरसंचार सेवाओं के लिए तैयार करने के उद्देश्य से आज नौ बड़े ढांचागत सुधार करने का निर्णय लिया जिसमें टेलीकॉम कंपनियों के सकल समायोजित राजस्व (एजीआर) की परिभाषा को तर्कसंगत […]