मोदी ने महान इंजीनियर विश्वेश्वरैया को जयंती पर श्रद्धांजलि दी

नयी दिल्ली 15 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न विश्वेश्वरैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है तथा इस दिन मनाये जाने वाले ‘इंजीनियर दिवस’ के अवसर पर इंजीनियर समुदाय को शुभकामनाएं दी हैं।
प्रधानमंत्री ने बुधवार को एक ट्वीट संदेश में कहा, “समूचे इंजीनियर समुदाय को इंजीनियर दिवस पर बधाई। हमारे ग्रह को बेहतर बनाने तथा उन्नत प्रौद्योगिकी से लैस करने में इंजीनियर समुदाय के योगदान को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। मैं महान इंजीनियर श्री एम विश्वेश्वरैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनकी उपलब्धियों को याद करता हूं।”
उल्लेखनीय है कि देश के महान इंजीनियरों में से एक एम. विश्वेश्वरैया की जयंती को देशभर में इंजीनियर दिवस के रूप में मनाया जाता है। देशभर में बने कई नदियों के बांध और पुल को कामयाब बनाने के पीछे विश्वेश्वरैया का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनके असाधारण योगदान को सम्मान देने के लिए सरकार ने उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था।

नव भारत न्यूज

Next Post

कई मामलों में डेंगू कोविड से ज्यादा खतरनाक है-- मनीष सिंह

Wed Sep 15 , 2021
इंदौर:  डेंगू को लेकर आज से प्रारंभ किए गए जन जागरूकता अभियान के तहत कलेक्टर मनीष सिंह निगम आयुक्त प्रतिभा पाल डीआईजी मनीष कपूरिया मालवा मिल क्षेत्र की पतरे वाली बस्ती में पहुंचे। यहां इन अधिकारियों ने लोगों को समझाइश दी की अपने आसपास और घर में कहीं भी पानी […]