गड्ढे खोदकर भरना भूल जाते हैं जिम्मेदार

जगह -जगह पर सीवर लाइन के गड्ढे

जबलपुर: नगर प्रशासन द्वारा बनाई गई सडक़ों को दुबारा खोदना आम बात हो गई है। इसकी बानगी भवंरताल रोड से ब्लूम चौक की ओर जाने वाले मार्ग एवं नेपियर टाउन से शास्त्री ब्रिज जाने वाली सडक़ पर देखी जा सकती है। विकास के नाम पर बनी बनाई चौड़ी सडक़ों को सकारा करना एवं काम होने के बाद गड्ढे खुले छोड़ देना अब रोज मर्रा की कहानी बन गई है। इसकी तस्वीर शहर भर के कई इलाकों में देखने को मिल जाती है। विकास के नाम यह गड्ढे तो खोद दिए जाते है लेकिन इसे भरना जिम्मेदार भूल जाते है।
 तो ऐसे स्मार्ट बनेंगे हम
जगह-जगह खुले सीवर लाइन के गड्ढों के कारण ज्यादातर मार्गों में जाम के हालत दिनभर बने रहते है। तस्वीर में दिखाये गये दोनों गड्ढे बीच चौराहे पर  होने के कारण यहां दुर्घटना मुंह ताके बैठी रहती है। गड्ढों से निकालकर चिकनी मिट्टी सडक़ पर रख दी जाती है जो हवा और पानी के साथ पूरे सडक़ पर फैल जाती है। शाम के वक्त तेज रफ्तार से आने वाले वाहन चालक इस गड्ढे को ना देख पाने एवं चिकनी मिट्टी से फिसलने के कारण चोटिल हो रहे है। निगम प्रशासन को जल्द से जल्द इन गढ्ढों को भरकर सडक़ मार्ग को समतल करना चाहिए।

Next Post

महीनों बाद चालू हुआ बड़ा फुहारा

Thu Apr 4 , 2024
मुख्य चौराहे पर दिखा भव्य स्वरूप जबलपुर: कई महीनो के बाद गर्मी का सीजन शुरू होने पर बड़े फुहारे का भाव और सुंदर स्वरूप लोगों को देखने को मिला दोपहर के समय मुख्य बाजार में स्थित ऐतिहासिक धरोहर बड़ा फुहारा बुधवार को कई महीनो वाले चालू हुआ जिससे गर्मी के […]

You May Like