आयुष्मान भारत योजना के कार्डो को बनाने की धीमी गति पर कलेक्टर ने किया असंतोष जाहिर

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शर्मा का दो दिन का वेतन काटने, कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिये निर्देश
मुरैना:  जिले में आयुष्मान भारत कार्डो के बनाने की धीमी गति को लेकर कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एडी शर्मा पर असंतोष व्यक्त करते हुये उनका दो दिन का वेतन काटने और कारण बताओ नेटिस जारी करने के निर्देश दिये है। यहां बता दें कि जिले में 10 लाख 18 हजार 478 आयुष्मान भारत कार्ड बनाये जाने है, इनमें से अभी तक 5 लाख 9 हजार 710 कार्ड ही बने है। पिछले सप्ताह मात्र 714 कार्ड ही बने है। इस पर कलेक्टर ने असंतोष व्यक्त करते हुये कहा कि अगर यही रफ्तार रही तो लक्ष्य निर्धारित समयावधि में कैसे पूरा होगा।

कलेक्टर ने कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड बनाने के लिये 2 हजार 643 प्रभारी नियुक्त किये है। यह लोग क्या कर रहें हैं। क्या मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी समय-समय पर बैठक लेकर समीक्षा कर रहें है। उन्होंने कहा कि मुरैना जिले की रेकिंग भी 32वें स्थान पर है। यह जिला अधिकारियों के लिये चिंता का विषय है। कलेक्टर ने कहा कि अन्नोत्सव के समय बीएलए को कार्ड बनाने के लिये बैठाना था, कितने बीएलए सेन्टरों पर बैठ रहें है, उनके वैक्सीनेशन सेन्टर वाइज मुझे जानकारी दें।

नव भारत न्यूज

Next Post

36 घंटे बाद मिला युवक का शिवना नदी से मिला युवक का शव

Tue Sep 14 , 2021
मंदसौर :  शिवना नदी की बड़ी पुलिया से पानी में छलांग लगाने वाले युवक का शव 36 घंटे बाद मिला। रविवार शाम 6:00 बजे एक युवक ने बड़ी पुलिया से नदी में छलांग लगा ली थी। इसके बाद गोताखोरों के माध्यम से युवक को ढूंढने का प्रयास किया गया लेकिन […]