मुरैना की नंदनी ने सीए में किया टाप, भाई ने हासिल की 18वीं रैंक

कहा- एक दूसरे का सहयाेग किया लेकिन उससे ज्यादा आलाेचक रहे

मुरैना:  इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) ने अपनी अंतिम परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। इसमें शीर्ष के तीन स्थान लड़कियों ने हासिल किए हैैं। मुरैना की 19 वर्षीय नंदिनी अग्रवाल ने 800 में 614 अंक (76.75 फीसद) हासिल कर टाप किया है। जबकि उनके भाई 21 वर्षीय सचिन अग्रवाल ने देशभर में 18वीं रैैंक हासिल की है। नंदनी ने बताया कि पढ़ाई हम दाेनाें एक दूसरे का सहयाेग जरूर करते थे, लेकिन उससे ज्यादा एक दूसरे के आलाेचक रहे। वहीं दूसरे स्थान पर इंदौर की साक्षी ऐरन हैैं जिन्होंने 613 अंक हासिल किए।

तीसरा स्थान हासिल करने वाली बेंगलुरु की बगरेचा साक्षी राजेंद्रकुमार ने 605 अंक हासिल किए। मुरैना के भाई-बहन की इस सफलता पर सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ट्वीट कर बधाई दी है। नंदिनी और उनके भाई सचिन दोनों ने इंटीग्रेटेड प्रोफेशनल कंपीटेंसी कोर्स (आइपीसीसी) और चार्टर्ड अकाउंटेंट अंतिम परीक्षा की तैयारी साथ-साथ की। उनके पिता नरेश अग्रवाल टैक्स कंसल्टेंट हैैं। दो कक्षाओं को जंप करने वाली नंदिनी ने अपने भाई के साथ ही पढ़ाई की है। उन्होंने 2017 में 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की और इस समय अपनी आर्टिकिलशिप कर रही हैैं। नंदिनी ने आइपीसीसी परीक्षा में भी देशभर में 31वीं रैैंक हासिल की थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

पिता की नौकरी का लालच दे मकान मालिक ने किशोरी से किया दुष्कर्म, मुंह बंद रखने दी जान से मारने की धमकी

Tue Sep 14 , 2021
  ग्वालियर : शहर के गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ उसके मकान मालिक ने दुष्कर्म कर दिया। मकान मालिक ने लड़की को लालच दिया था कि उसके बेरोजगार पिता को वह नौकरी दिलवा देगा इसी प्रलोभन में लड़की मकान मालिक लाला पाठक के साथ […]