खतरा अभी टला नहीं ,जबलपुर में बढ़ रहे मरीज चिंता का विषय : सीएम

बोले: हमें निश्चितं नहीं होना है, जागरूकता से तीसरी लहर को रोकना है

जबलपुर:  गत 17 माह में हमने कोरोना की दो लहरों का सामना कर तकलीफ  उठाई है, कई अपने हमें छोड़कर चले गये। खतरा अभी टला नहीं है। जबलपुर में सामने आये पॉजिटिव प्रकरण चिंता का विषय हैं। हमें निश्चितं नहीं होना है। अपनी जागरूकता से तीसरी लहर को रोकना है। ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप सदस्यों और प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहीं है। श्री चौहान ने कहा कि जन-सहयोग से हमने कोरोना का मुकाबला किया है।

स्वास्थ्य और स्थानीय प्रशासन अकेले यह कार्य नहीं कर सकता। कोरोना वॉलेंटियर, जन-प्रतिनिधि और नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन से छूटे लोगों को 17 सितम्बर को वैक्सीनेशन केंद्र तक लाने का कार्य करें। लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अनुरोध करें, पीले चावल देकर वैक्सीन लगवाने का आमंत्रण दें, घर-घर संपर्क कर लोगों को वैक्सीनेशन का महत्व बतायें। प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान 3.0 आगामी 17 सितम्बर को संचालित किया जा रहा है। महा अभियान को सफल बनाने में सभी सहयोग दें।

ऐसे त्यौहार मनायें कि संक्रमण न फैले
श्री चौहान ने कहा कि कई पर्व, त्यौहार भी आने वाले हैं। त्यौहारों पर हम इस तरह कार्यक्रम करें कि संक्रमण न फैले। हम सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएँ। यदि किसी व्यक्ति को वैक्सीन के दोनों डोज लग जाते हैं तो खतरा कम हो जाता है। आगामी 26 सितम्बर तक 100 प्रतिशत लोगों को जो वैक्सीन के पात्र हैं, उन्हें वैक्सीन का प्रथम डोज लगवाकर सुरक्षा चक्र प्रदान करना है।

वैक्सीनेशन केन्द्र पर उत्सवी वातावरण बनाया जाए
वैक्सीनेशन केंद्र पर उत्सवी वातावरण बनाया जाए। सोशल मीडिया में वैक्सीन का प्रचार कर वैक्सीन लगवाने वाले सेल्फी भी पोस्ट करें। इससे अन्य लोग प्रेरित होंगे। प्रदेश में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के सहयोग से नि: शुल्क रूप से प्राप्त वैक्सीन का पूरा उपयोग किया जाए।

सैंपल देने में नागरिक पीछे न हटें

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की आशंका हो तो कोई भी नागरिक सेम्पल देने में पीछे न हटें।
डेंगू से जंग-जनता के संग

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 15 सितम्बर को डेंगू से जंग-जनता के संग अभियान में प्रात: 10 बजे से 10:30 बजे तक हर मोहल्ले में लार्वा नष्ट करने का कार्य होगा। घरों में कूलर, वाटर टेंक और आसपास गड्ढों में जमा पानी को उलटाकर स्वच्छता अभियान चलाएँ। ग्रामीण विकास, नगरीय विकास विभाग, नगर पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग मिलकर डेंगू से बचाव और नियंत्रण के लिए कार्य करें। आवश्यक स्थानों पर फॉगिंग भी की जाए। अनावश्यक जल जमाव के दोषी लोगों पर दण्ड लगाने की कार्यवाही की जाएगी।

वीसी से ये जुड़े
वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर कार्यालय जबलपुर के वीसी कक्ष में विधायक अशोक रोहाणी, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, जिला पंचायत की सीईओ रिजु बाफना, अपर कलेक्टर राजेश बाथम एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

लापरवाही पर अपर आयुक्त नगर निगम एवं सीएमएचओ को कारण बताओ नोटिस

Tue Sep 14 , 2021
किसी का वेतन तो किसी की वेतन वृद्धि रोकने व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश ग्वालियर:  जन शिकायतों के निराकरण में ढ़िलाई कदापि बर्दाश्त नहीं होगी। जो अधिकारी, कर्मचारी जन शिकायतों के निराकरण में रूचि नहीं ले रहे हैं, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। यह बात कलेक्टर […]