देश में खाद्यान्न की कोई कमी नहीं: गोयल

नयी दिल्ली 09 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को राज्यसभा को आश्वस्त किया कि देश में खाद्यान्न की न तो अभी कोई कमी है और आने वाले वर्षो में भी इसकी कमी नहीं होगी।
श्री गोयल ने शुक्रवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि देश में खाद्यान्न की न तो अभी कोई कमी है और आने वाले वर्षो में भी इसकी कमी नहीं होने वाली। उन्होंने बताया कि देश में खाद्यान्न और दालों का पर्याप्त भंडार है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में मंत्री समूह स्थिति पर कड़ी नजर रखता है। खाद्यान्न की कमी और महंगाई दोनों मामलों से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह सजग है। उन्होंने कहा कि बफर स्टॉक की स्थति भी ठीक है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब लोगों को मुफ्त खाद्यान्न की योजना चला रही है और पिछले दो वर्षों में भूख के कारण किसी की मौत नहीं हुई है।
श्री गोयल ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि दिल्ली सरकार घर घर राशन पहुंचाने के नाम पर गड़बड़ी करना चाहती थी लेकिन न्यायलय ने उस पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस गड़बड़ी को संस्थागत रूप देना चाहती थी।
एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि भुखमरी सूचकांक सत्यापित आंकड़ों पर आधारित नहीं है।

नव भारत न्यूज

Next Post

पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर

Fri Dec 9 , 2022
नयी दिल्ली 09 दिसंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बीच देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज भी स्थिा रही। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लंदन ब्रेंट क्रूड आज 0.62 प्रतिशत की बढ़त के साथ 76.62 डॉलर प्रति बैरल पर और अमेरिकी क्रूड 0.75 प्रतिशत […]