मार्च पास्ट के साथ शुरू हुई प्लाटून वैपन शूटिंग प्रतियोगिता

जलसंसाधन मंत्री ने किया शुभारंभ


इन्दौर:50वीं सीसुब अंतर सीमान्त प्लाटून वैपन शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ ज्जैन रोड पर स्थित सीमा सुरक्षा बल की रेवती रेंज पर मुख्य अतिथि जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने किया. मुख्य अतिथि का स्वागत केके गुलिया महानिरीक्षक सीएसडब्ल्युटी एवं एसटीसी सीसुब ने किया. यह प्रतियोगिता 13 दिसम्बर तक केन्द्रीय आयुध एवं युद्ध कौशल विद्यालय, सीमा सुरक्षा बल द्वारा आयोजित की जा रही है.
सीसुब एवं पुलिस ब्रास बैण्ड की धुन पर फ्रंटियर टीमों के साफ-सुथरे लयबद्ध मार्च पास्ट एवं चित्ताकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया. मुख्य अतिथि मंत्री तुलसी सिलावट ने संबोधन के दौरान खिलाडियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं दी. श्री गुलिया महानिरीक्षक सीसुब के साथ मंत्री ने पुरानी और अत्याधुनिक शैली के हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया. एयर गैलरी शार्ट रेंज जहां प्रहरी बाल विकास योजना के अंतर्गत आने वाले छात्र अभ्यासरत थे, के साथ वार्ता की तथा सीसुब निशानेबाजों द्वारा होस्टेज क्राईसीस पर काम्बेट शूटर्स स्कील के डेमो के भी साक्षी बने.

गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल की यह महत्वूर्ण प्रतियोगिता जो पिछले दो वर्षों में महामारी के कारण आयोजित नहीं की जा सकी थी. आखिरी बार फरवरी 2019 में आयोजित की गई थी. इस बार प्रतियोगिता 8 से 13 दिसम्बर तक आयोजित की जा रही है. इस छः दिवसीय प्रतियोगिता के दौरान 11 सीसुब फ्रंटियरों से आई टीमें जिसमें 800 पुरुष एवं महिला निशानेबाज और ऑफिसियल्स शामिल होंगे और उत्कृष्टता के लिए खेलपूर्ण माहौल में प्रतिस्पर्धा करेंगे.
11 स्पर्धाएं होंगी
इस प्रतियोगिता के माध्यम से नई प्रतिभाओं को खोजना और उन खिलाडियों का चयन करना है जो बल का प्रतिनिधित्व कर सके तथा भविष्य में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग ले सके. इस प्रतियोगिता में कुल 11 स्पर्धाएं सूचीबद्ध की गई है जिसमें से प्लाटून वैपन की 10 स्पर्धाएं रेवती रेंजो पर तथा 51 एम एम मोर्टार की एक स्पर्धा हेमा रेंज, महू में आयोजित होगी.

नव भारत न्यूज

Next Post

अनुपस्थित डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

Fri Dec 9 , 2022
कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का किया आकस्मिक निरीक्षण इंदौर:कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा शासकीय अस्पतालों की सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने तथा व्यवस्थाओं में सुधार के लिए लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. इसी सिलसिले में उन्होंने आज जिला चिकित्सालय पहुंच कर आकस्मिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विभिन्न कमियां पाने […]