समय पर अस्पताल पहुंचे डॉक्टर्स

कलेक्टर ने पीसी सेठी अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण
इंदौर: कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा द्वारा शासकीय अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ तथा बेहतर बनाने के लिए निरंतर आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है. इसी सिलसिले में उन्होंने आज सयोगितागंज स्थित पी सी सेठी अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न वार्डों में पहुंच कर उपलब्ध सुविधाओं को देखा. मरीजों तथा उनके परिजनों से चर्चा कर उन्हें उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं और शासकीय योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की.

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी आज सुबह अचानक पी सी सेठी अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने डॉक्टरों की उपस्थिति की जानकारी ली. सुरक्षा और सफाई व्यवस्था को देखा. उन्होंने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल की साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जाए. साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कमी बर्दास्त नहीं की जाएगी. उन्होंने अस्पताल के निर्माणाधीन कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टॉफ और अन्य कर्मचारी समय पर अस्पताल पहुंचे. निर्धारित समय तक अस्पताल में रूककर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें. समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने वाले डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टॉफ और अन्य कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी.
पात्र मरीजों को पर्याप्त दवा उपलब्ध कराएं
उन्होंने चिकित्सकों को हिदायत दी कि सभी पात्र मरीजों को पर्याप्त दवाईयां उपलब्ध कराए. सभी जांच की सुविधा अस्पताल में सुचारू रूप से चलती रहे. उन्होंने शासकीय योजनाओं का लाभ भी सभी पात्र प्रसूता महिलाओं और अन्य मरीजों को समय पर देने के निर्देश दिए. उन्होंने अस्पताल के कायाकल्प का काम करने वाली एजेंसी को कार्य में देरी पर नोटिस देने के निर्देश भी दिए.

नव भारत न्यूज

Next Post

बड़ी कंपनियों को बंदी या कर्मचारियों की छटनी से पहले सरकार से अनुमति लेना जरूरी: भूपेन्द्र यादव

Thu Dec 8 , 2022
नयी दिल्ली 08 दिसम्बर (वार्ता) सरकार ने आज राज्यसभा को बताया कि 100 से अधिक कर्मचारियों वाली कंपनियों के लिए संस्थान को बंद करने या उनमें कर्मचारियों की छटनी से पहले सरकार की अनुमति लेना जरूरी है। श्रम और रोजगार मंत्री भूपेन्द्र यादव ने गुरूवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के […]