अराजकतत्वों के साये में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस रात में सजती हैं शराबियों की महफिलें

सिंगरौली : जिले के माजन मोड़ स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस अधिकारियों की लापरवाही की वजह से नशेडिय़ों का अड्डा बनता जा रहा है। आलम यह है कि यहां पर सरकारी तथा प्राइवेट नौकरी करने वाले किसी न किसी अधिकारी या नेताओं के रहमो करम से रूकने की व्यवस्था हो जाती है। लेकिन सरकारी खजाने में ऐसे लोग फुटी कौड़ी तक जमा नहीं करते। गौरतलब हो कि जिले के माजनमोड़ स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में ठहरने वाले लोगों के साथ-साथ आने जाने वाले लोग ज्यादातर रात में रेस्ट हाउस को नशे का अड्डा बना लिये हैं।

यह हम नहीं वहां के मौजूदा कर्मचारी भी अपनी दबी जुबान से इस बात को बताते हैं। लेकिन खुलकर सामने नहीं आना चाहते। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेस्ट हाउस में ठहरने वाले लोग अक्सर रात के समय शराब की पार्टी करते हैं। वहीं दूसरी तरफ नेताओं तथा अधिकारियों के चहेते इनके रहमो करम पर इनको यहां पर ठहरने का अवसर मिल जाता है। जिसका यह फायदा उठाते हुए शराब पीकर हुड़दंगई करते हैं और कमरा खाली कर जाते समय सरकारी खजाने में पैसा जमा करने के बजाय अधिकारियों तथा नेताओं की धौंस दिखाते हुए एक फुटी कौड़ी तक सरकारी खजाने में नहीं जमा करते।

इस दौरान यदि वहां मौजूद कर्मचारी बताते हैं कि यदि यहां किसी के रहमों करम से ठहरने के लिए कोई आता है और यदि उसे शराब पीने या जाते समय सरकारी खजाने में पैसा जमा करने की बात कहीं जाती है तो लोग दादागिरी करते हुए मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। इसलिए रेस्ट हाउस में रहने वाले सरकारी कर्मचारी भी किसी को कुछ बोलने से कतराते हैं। लेकिन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के प्रांगण के इर्द-गिर्द पड़ी शराब की बोतलें इस बात का इशारा करती हैं कि यहां पर दिन हो या रात नशेडिय़ों का जमावड़ा लगता है। यह अधिकारियों की लापरवाही ही कहे जायेगी की सरकारी कर्मचारियों के रेस्ट हाउस में होते हुए भी लोग रेस्ट हाउस को नशे का अड्डे बना रखे हैं। कभी भी यहां पर कोई भी वरिष्ठ अधिकारी पहुंचकर रेस्ट हाउस की देखभाल करने नहीं जाते।

नव भारत न्यूज

Next Post

अफगानिस्तान को कोविड वैक्सीन की 30 लाख से अधिक डोज दान देगा चीन

Tue Sep 14 , 2021
जिनेवा, 14 सितंबर (वार्ता/शिन्हुआ) चीन, आतंकवादी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद संकट में घिरे अफगानिस्तान को कोविड-19 वैक्सीन की 30 लाख से अधिक डोज दान में देगा। एक वरिष्ठ चीनी राजनयिक ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहली खेप में कोरोना वैक्सीन की 30 लाख डोज की […]