आईसीसी महिला वनडे प्लेयर रैंकिंग में साइवर तीसरे स्थान पर

दुबई,  (वार्ता) इंग्लैंड की बल्लेबाज नेट साइवर ने आईसीसी महिला रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़ कर तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है।

एंटीगुआ में वेस्ट इंडीज के खिलाफ आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (आईडब्ल्यूसी) श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को विजय द्वार पर ले जाने में सफर साइवर अब अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान से महज एक कदम की दूरी पर है।
साइवर के बेहतरीन 90 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 142 रन से जीत हासिल की थी।
उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था वहीं डैनी व्याट 68 रन और विकेटकीपर एमी जोंस तीन पायदान की छलांग लगाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड ने चैंपियनशिप का अपना पहला मैच जीता और प्रत्येक चार मैचों के बाद अंक तालिका में वेस्टइंडीज के साथ बराबरी पर है।
गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर चार्ली डीन एक पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गई जबकि कप्तान हीथर नाइट आठ स्थान की छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गई।

वेस्ट इंडीज के कप्तान हेले मैथ्यूज 32 गेंदों में 34 रन बनाकर शीर्ष क्रम में एक पायदान ऊपर 17वें स्थान पर हैं।
तेज गेंदबाज चिनले हेनरी 59 रन देकर तीन विकेट लेकर पांच पायदान की छलांग लगाकर 41वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच श्रृंखला के पहले दो मैचों में प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए आईसीसी महिला टी20ई खिलाड़ी रैंकिंग में, अमेलिया केर 27 और 46 रन के स्कोर के साथ बल्लेबाजों के बीच 13 पायदान ऊपर 27वें स्थान पर है, जबकि मैडी ग्रीन की नाबाद पारियां 36 और 37 ने उन्हें 64वें से 56वें ​​स्थान पर पहुंचाने में मदद की है।
केर भी ऑलराउंडरों में सातवें से पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश बुधवार को अपनी टी20ई श्रृंखला का आखिरी मैच खेलेंगे जिसके बाद रविवार से अपनी आईडब्ल्यूसी श्रृंखला में भाग लेंगे।
न्यूजीलैंड ने चैंपियनशिप की अपनी पहली श्रृंखला में वेस्ट इंडीज को 2-1 से हराया था।

नव भारत न्यूज

Next Post

ननि के दफ्तरों में एमबी के लुका-छिपी का चल रहा खेेल

Wed Dec 7 , 2022
लिपिकों से परेशान हैं संविदाकार, आयुक्त का कराया ध्यान आकृष्ट सिंगरौली : नगर पालिक निगम सिंगरौली के कई शाखाओं में एमबी के छुपाने का खेल अनवरत चल रहा है। इसमें कई लिपिक शामिल हैं। सुविधा शुल्क वसूलने के चक्कर में इस तरह का खेल खेला जा रहा है। जिसको लेकर […]