मैं जिंदा हूंः बरादर

काबुल 13 सितंबर (वार्ता) मौत की अफवाहों के बीच तालिबान के सह संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने सोमवार को एक ऑडियो संदेश जारी किया और कहा है कि वह (बरादर) जिंदा तथा स्वस्थ है।
एक सप्ताह पूर्व घोषित अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार के दो उप प्रधानमंत्रियों में से एक बरादर के अनास हक्कानी के साथ सत्ता संघर्ष में मारे जाने की अफवाहें उड़ी थीं। बरादर ने सोमवार को जारी ऑडियो संदेश में कहा कि उसकी (बरादर) की मौत या घायल होने की खबरें बेबुनियाद है।
उल्लेखनीय है कि न्यूज साइटों पर गत दो दिनों से इस तरह की खबरें प्रसारित हो रही है कि मुल्ला बरादर एक संघर्ष के दौरान घायल हो गया है या मारा गया है। बरादर के ऑडियो संदेश को तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने सोमवार को ट्विटर पर जारी किया।
इससे पहले रविवार को पंजशीर के प्रतिरोधी मोर्चा के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया था कि अनास हक्कानी के साथ सत्ता संघर्ष के दौरान मुल्ला गनी बरादर की मौत हो गयी है या वह घायल हो गया है। प्रतिरोधी मोर्चा ने ट्वीट कर कहा था कि दोनों पिछले कुछ दिनों से मीडिया से दूर हैं। साथ ही यह भी कहा गया था कि इस घटना के समय आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद भी मौजूद थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

अंतरराष्ट्रीय दानदाताओं ने किया अफगानिस्तान को एक अरब डॉलर की सहायता देने का वादा

Tue Sep 14 , 2021
संयुक्त राष्ट्र  (वार्ता) तालिबान का कब्जा होने के बाद से गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे अफगानिस्तान की मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दानदाताओं ने सोमवार को मानवीय सहायता के तौर पर एक अरब डॉलर से अधिक की राशि देने का वादा किया। यह बातें संरा महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने […]