क्रोएशिया ने जापान को शूटआउट में हराया

अल वाकराह,  (वार्ता) विश्व कप 2018 की उपविजेता क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप 2022 के रोमांचक सुपर-16 मुकाबले में जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 (1-1) से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

अल जनूब स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में क्रोएशिया के लिये इवान पेरिसिच (55वां मिनट) ने पहला गोल किया, जबकि निकोला व्लासिच, मार्सेलो ब्रोज़ोविच और मारियो पासालिच ने पेनल्टी शूटआउट में गोल जमाये।

जापान का पहला गोल डाइज़ेन मायदा (43वां मिनट) ने किया, जबकि शूटआउट में ताकुमा आसानो ही उनके लिये गोल कर सके।

पहली बार शीर्ष-8 में पहुंचने की मंशा के साथ मैच में उतरी जापान को मायदा ने शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन पेरिसिच के गोल ने मैच को बराबर कर दिया।
जापान ने इसके बाद भी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन निर्धारित समय और अतिरिक्त 30 मिनट में कोई भी गोल न होने के कारण मैच शूटआउट में चला गया, जहां क्रोएशिया का अनुभव जापान पर भारी पड़ा।

क्रोएशिया के तीन खिलाड़ी जहां गोल करने में सक्षम रहे, वहीं उनके गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविच ने तीन गोल रोककर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

नव भारत न्यूज

Next Post

जरूरत पड़ने पर विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं राहुल

Tue Dec 6 , 2022
ढाका, (वार्ता) भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि वह एकदिवसीय क्रिकेट में जरूरत पड़ने पर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने के लिये तैयार हैं। राहुल ने बंगलादेश के खिलाफ पहले वनडे में एक विकेट की हार के बाद कहा, “हमने पिछले छह-सात महीनों में ज्यादा एकदिवसीय क्रिकेट नहीं […]