बाबा महाकाल को तीसरी बार नमन करेंगे राहुल गांधी

दोपहर में पहुंचेंगे मंदिर, दिग्विजयसिंह-कमलनाथ होंगे साथ

उज्जैन: भारत जोड़ो यात्रा लेकर आ रहे राहुल गांधी तीसरी बार बाबा महाकाल को नमन करेंगे। इससे पहले दो बार वह महाकाल मंदिर आ चुके हैं। राहुल के साथ कांग्रेस के दो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ होंगे।29 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा का बाबा महाकाल की नगरी में प्रवेश हो रहा है। राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचेंगे। संभावना व्यक्त की गई है कि दोपहर 2 से 4 के बीच राहुल मंदिर पहुंच सकते हैं। उनके साथ दर्शन के लिए मंदिर में कौन-कौन नेता मौजूद रहेंगे इस बात का स्पष्ट कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है। लेकिन कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के उनके साथ होने की बात कही जा रही है। राहुल गांधी इससे पहले भी पूर्व में 2010 और 2018 में उज्जैन बाबा महाकाल के दर्शन करने आ चुके हैं इस दौरान वह राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे। यह तीसरा मौका होगा जब राहुल बाबा को नमन करेंगे।

महाकाल मंदिर में उनकी सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता तैयारियां शुरू कर दी गई है। सीआरपीएफ के साथ प्रदेश का पुलिस बल उनकी यात्रा के दौरान तैनात रहेगा। जेड प्लस सुरक्षा के गार्ड भी महाकाल मंदिर में तैनात किए जायेंगे। सुबह 10 बजे उज्जैन पहुंचने के बाद राहुल अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे और पैदल ही महाकाल मंदिर तक पहुंचेंगे।शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया के अनुसार राहुल गांधी के पहुंचने के बाद भी स्थानीय कार्यक्रम स्पष्ट हो पाएंगे। फिलहाल कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। भारत जोड़ो यात्रा के सदस्यों की टीम भी उज्जैन पहुंचने वाली है।
पूरे शहर में लगे यात्रा के पोस्टर बैनर
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने शहर की कांग्रेस में जान फूंक कर रख दी है। अब तक बिखरी नजर आने वाली कांग्रेस यात्रा की तैयारी साथ मिलकर कर रही है। पूरा शहर यात्रा के बैनर पोस्टरों से भरा दिखाई दे रहा है। सवाल सामाजिक न्याय परिसर में भी कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी साफ देखी जा रही है। नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने भी अपने होर्डिंग बैनर पूरे शहर में लगाकर भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के पूरे प्रयास शुरू कर दिए हैं। उज्जैन भाजपा का गढ़ माना जाता है। वर्तमान में उत्तर दक्षिण विधानसभा के साथ शहर के प्रथम नागरिक भाजपा के हैं। इस बीच जिस तरह से भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां दिखाई दे रही है। उससे प्रतीत हो रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा मिल सकता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

राहुल की यात्रा से निमाड़ की कांग्रेस में नई स्फूर्ति

Mon Nov 28 , 2022
खंडवा: राहुल की यात्रा के बाद निमाड़ में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। कांग्रेसी नेता ही नहीं, आम लोग भी कह रहे हैं कि कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में फायदा मिलेगा। इस बार कांग्रेसी भी एकजुट इसलिए दिखे, क्योंकि उन्हें सत्ता से बाहर रहते लंबा समय हो गया। उनके […]