कंटेनर व टेंटसिटी खेरदा में,ओंकारेश्वर जा सकते हैं राहुल

खंडवा: भारत जोड़ो यात्रा डुल्हारफाटा के गुरुद्वारा साहिब से शुरू हुई। यात्रा का आखिरी पड़ाव छैगांवमाखन होगा। गुरूवार रात कंटेनर व टेंटसिटी खेरदा बनी। राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा व पुत्र भी चल रहे हैं। सचिन पायलट, हिमाचल के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी साथ थे। प्रियंका गांधी 3 दिन तक भारत जोड़ो यात्रा में हैं। वे अंबेडकर नगर महू तक यात्रा में रहेगी। महू में 26 नवंबर को सभा होनी है।
एमपी में अत्याचार ज्यादा
आप जानते हो कि आदिवासियों के खिलाफ सबसे ज्यादा अत्याचार मध्यप्रदेश में हो रहा है। आदिवासी जानता है कि अगर किसी प्रदेश में आदिवासियों के खिलाफ सबसे ज्यादा अत्याचार होता है तो वह मध्यप्रदेश है। इसका नाम मध्यप्रदेश है। ऐसा प्रदेश हमें नहीं चाहिए, हमें आदिवासियों को इज्जत और रक्षा देने वाला प्रदेश चाहिए।
राहुल ने खुद जताई थी इच्छा
मंच पर कमलनाथ भी मौजूद रहे। उन्होंने भी सभा को संबोधित किया। कमलनाथ ने कहा कि जब भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम बन रहा था, तब राहुल गांधी ने कहा था कि मैं टंट्या मामा की जन्मस्थली पर जरूर जाऊंगा। ये केवल उनकी इच्छी नहीं थी, बल्कि उनका निर्देश था। सबसे खास बात ये रही कि जयस के अध्यक्ष और कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने हीरालाल अलावा भी मंच पर मौजूद रहे।
14 किमी ज्यादा चले राहुल
इससे पहले मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन पहले चरण में राहुल गांधी 14 किलोमीटर से ज्यादा चले। राजस्थान के नेता भी राहुल के साथ चल रहे हैं। गुरुवार को यात्रा का आखिरी पड़ाव छैगांव माखन रहेगा। रात्रि विश्राम खरगोन जिले के खेरदा में होगा। गुरुवार को राहुल के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी भी यात्रा में शामिल रही। गुरुवार को यात्रा का 78वां दिन है। प्रियंका पहली बार यात्रा में शामिल हुई हैं। उनके साथ रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान वाड्रा भी हैं।
कन्हैय्या कुमार साथ हैं
कन्हैया कुमार भी यात्रा में साथ हैं। इससे पहले सोनिया गांधी 1 दिन के लिए यात्रा में शामिल हुई थीं। गुरुवार को यात्रा खंडवा के बोरगांव बुजुर्ग से शुरू हुई। 24 को खेरदा से यात्रा शुरू होगी। यात्रा 12 दिन में 6 जिलों को नापती हुई 4 दिसंबर को राजस्थान में एंट्री करेगी। राहुल गांधी कल यानी शुक्रवार, 25 नवंबर को शाम 6:30 बजे ओंकारेश्वर में मां नर्मदा की आरती, ओंकारेश्वर के दर्शन और आराधना करेंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

टंट्या मामा को फांसी पर लटकाया तब आरएसएस अंग्रेजों के साथ था

Fri Nov 25 , 2022
राहुल गांधी ने फिर आएसएस पर साधा निशाना राजेंद्र पाराशर/ नदीम रॉयल खंडवा:राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मप्र में प्रदेश सरकार के बाद आरएसएस को निशाने पर लेना नहीं चूक रहे हैं. सावरकर के बाद खंडवा के जननायक टंट्या मामा स्मारक पर कहा कि जब आपके महापुरुषों को […]