दिल्ली में भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में लगी भीषण आग, काबू पाने के प्रयास जारी

नयी दिल्ली 25 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में गुरूवार रात लगी भीषण आग देर रात तक भड़की रही और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।
दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए कई दमकल की गाड़ियों मौके पर मौजूद है और आग को काबू पाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया हालांकि इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
अग्निशमन विभाग को रात में साढ़े नौ बजे के करीब आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद आग बुझाने के लिए दमकल की गाडियों के साथ अग्निशमन कर्मियों को मौके पर भेजा गया। आग इतनी भीषण लगी थी कि देखते ही देखते करीब बीस दुकानों में आग फैल गयी। इस घटना के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी फैल गयी और धुएं के गुब्बार दिखाई दे रहे थे।
उन्होंने आज सुबह कहा, “स्थिति बेहद खराब है। हालांकि आग लगने वाली इमारत का ज्यादातर हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। दमकल की 40 गाड़ियां आग पर काबू करने के लिए लगाई गई हैं।” उन्होंने कहा कि आग पर सुबह तक काबू पाया जा सकता है। विस्तृत रिपोर्ट अभी आने की प्रतिक्षारत हैं।
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज तड़के घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि इमारत में आग लगने से धीरे-धीरे ढह रही है। इमारत की दो मंजिले पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी हैं।
अग्निशमन विभाग के मुताबिक आज कल रात नौ बजकर 20 मिनट पर लगी और साढ़े नौ बजे के करीब उन्हें आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियों और अग्निशमनकर्मियों को आग बुझाने में लगाया गया। इसके अलावा पुलिस और अन्य बल आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करते रहे है। तंग एवं सकरी गलियों की वजह से आग बुझाने में दमकलकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने बताया कि बहरहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।
गौरतलब है कि भागीरथ पैलेस राजधानी का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है।

नव भारत न्यूज

Next Post

नए मतदाताओं का नाम सूची में जोड़ने के आवेदन बीएलओ घर-घर जाकर आवेदन लें

Fri Nov 25 , 2022
भोपाल,  (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने आज मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 को लेकर जिलों में चल रही गतिविधियों की समीक्षा की। आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री राजन ने ईपी रेसियो, जेंडर रेसियो सहित ब्लैक एंड व्हाइट फोटो को कलर में बदलने को लेकर […]