एम्बोलो के गोल से हारा कैमरून

अल वकराह, 24 नवंबर (वार्ता) स्विट्जरलैंड ने कैमरून में जन्मे ब्रील एम्बोलो के गोल की बदौलत गुरुवार को फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-जी मुकाबले में कैमरून को 1-0 से मात दी।
एम्बोलो ने दूसरेे हाफ के तीसरे मिनट में गोल जमाकर स्विट्जरलैंड को ग्रुप तालिका के शीर्ष पर पहुंचाया। विश्व कप में 20 साल बाद अपनी पहली जीत तलाश रही कैमरून ने इससे पहले मुकाबले पर पकड़ बना रखी थी, लेकिन एम्बोलो का गोल स्विस टीम की जीत में निर्णायक साबित हुआ।
एम्बोलो का जन्म कैमरून की राजधानी यॉन्डे में हुआ था लेकिन उनका परिवार पहले फ्रांस, और फिर स्विट्जरलैंड में जा बस गया था। एम्बोलो के गोल के बाद अल जबून स्टेडियम में मौजूद मुट्ठी भर स्विस समर्थक जश्न में झूम उठे, हालांकि 25 वर्षीय फुटबॉलर इस जश्न में शामिल नहीं हुए।
इस जीत के साथ स्विट्जरलैंड तीन अंक हासिल करके ग्रुप-जी के शीर्ष पर आ गयी है। स्विस टीम का अगला मुकाबला ब्राज़ील से होगा, जबकि कैमरून को सर्बिया का सामना करना है।

नव भारत न्यूज

Next Post

मंहगाई पर लागत का असर आने वाले दिनों में कम होगा , वित्त मंत्रालय की मासिक परिदृश्य रिपोर्ट

Thu Nov 24 , 2022
नयी दिल्ली, 24 नवंबर (वार्ता) वित्त मंत्रालय की एक ताजा रपट में कहा गया है कि खुदरा मूल्य वाली मुद्रास्फीति (सीपीआई) और थोक भाव पर आधारित (डब्ल्यूपीआई) मुद्रास्फीति का अंतर कम हुआ है और उत्पादन के साधनों की बढ़ी लागत के खुदरा मूल्य में परिलक्षित होने की प्रक्रिया करीब करीब […]