गुजरात में लोग मांग रहे हैं 27 साल का हिसाब : खडगे

नयी दिल्ली, 24 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि गुजरात में बच्चों का भविष्य बिगाड़ा जा रहा है और कुपोषण तथा शिशु मृत्यु दर में राज्य की स्थिति बहुत खराब है इसलिए गुजरात की जनता भारतीय जनता पार्टी से 27 साल के शासन में किये गये काम का हिसाब मांग रही है।
श्री खडगे ने कहा कि गुजरात को मॉडल बनाकर प्रचारित किया जाता है लेकिन हकीकत यह है कि वहां कुपोषण के शिकार बच्चों की संख्या बहुत ज्यादा है। पोषण के अभाव में बच्चों का वजन घट गया है और जीवन उनके लिए चुनौती बन गया है। इसी तरह से गुजरात में शिशुओं को लेकर भी राज्य सरकार ने उदासीन रवैया अपनाया हे जिसके कारण गुजरात ज्यादा शिशु मृत्यु दर वाले राज्यों में शामिल है।
श्री खडगे ने कहा , “नरेंद्र मोदी जी, कांग्रेस को कोसने के बजाय भाजपा के कुशासन पर बोलिये। गुजरात के बच्चों का भविष्य क्यों बिगाड़ा। क्यों कुपोषित, कम वजन वाले बच्चों में गुजरात 30 राज्यों में 29वें स्थान पर है। क्यों शिशु मृत्यु दर में 19वें स्थान पर है, 27 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब।”

नव भारत न्यूज

Next Post

कोयला उत्पादन अक्टूबर में 18 प्रतिशत की वृद्धि के साथ रहा 44.8 करोड़ टन

Thu Nov 24 , 2022
नयी दिल्ली, 24 नवंबर (वार्ता) देश में कोयले का उत्पादन अक्टूबर में 44.8 करोड़ टन रहा जो पिछले वर्ष अक्टूबर से 18 प्रतिशत अधिक है। कोयला मंत्रालय की गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कोयला उत्पादक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के उत्पादन की वृद्धि भी अक्टूबर में 17 प्रतिशत […]