शिवपुरी स्टेशन को मिलेंगी नई ट्रेनें, कई सौग़ातें

शिवपुरी: शिवपुरी रेलवे स्टेशन को इन्टरसिटी स्टॉपेज, डिस्प्ले बोर्ड, नई रेलगाड़ी सहित कई यात्री सुविधाएँ देने का भरोसा रेलवे प्रबंधन ने रेल्वे सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा को पत्र लिख कर दिया है। दरअसल पश्चिम मध्य रेल की जोनल उपभोक्ता सलाहकार समिति बैठक में उठाए बिंदुओं पर कार्रवाई से रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय ने समिति सदस्य धैर्यवर्धन को लिखित तौर पर अवगत कराया। जिसके अनुसार शिवपुरी के तीर्थ यात्रियों को कामाख्या जाने नई रेलगाड़ी मिलने की संभावना है। कोटा से गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, इटावा हो कर कामाख्या डिब्रूगढ़ आसाम तक की यात्रा के लिए नई गाड़ी के परिचालन का प्रस्ताव अखिल भारतीय समय सारणी सभा 2022 में दे दिया है।
जल्द शिवपुरी से प्रयागतीर्थ को जाने के लिए भी एक गाड़ी को नियमित किया जाएगा।

नई गाड़ियों के स्टॉपेज प्लेटफार्म सुविधाओं को देने मे इटावा या भिंड से भोपाल को रात्रिकालीन नई गाड़ी चलाए जाने की मांग थी, जिस पर रेलवे का मत है कि वर्तमान ट्रैफिक के ओवरलोड को देखते हुए इटावा से निशातपुरा तक परिचालन प्रस्तावित हो सकता है। ग्वालियर फास्ट पैसेंजर 51882 हालांकि अभी परिचालन में नहीं है परंतु उसे शिवपुरी से मथुरा में परिवर्तित करने का सुझाव उत्तर मध्य रेलवे को प्रेषित किया हैै। इंदौर से चंडीगढ़, इंदौर से अमृतसर रेल को प्रतिदिन चलाए जाने सुझाव पश्चिम रेलवे को भेजा गया है।इसी प्रकार ग्वालियर से पुणे रेल गाड़ी को नियमित किए जाने का प्रस्ताव है।

भोपाल- ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को कोलारस, बदरवास रेलवे स्टेशन पर ठहराव का प्रस्ताव अखिल भारतीय समय सारणी सभा 2022 में प्रस्तावित पर महाप्रबंधक कार्यालय ने बताया कि अतिरिक्त नई रेक के प्राप्त होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी नागरिकों को ट्रेन संबंधित जानकारी सुविधा को ध्यान में रखते हुए दोनों प्लेटफार्म पर प्रस्तावित कोच गाइडेंस सिस्टम लगाने के कार्य का टेंडर 28 सितंबर को जारी कर दिया है। शीघ्र ही दोनों प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड, सिंगल लाइन डिस्प्ले बोर्ड, सिंगल लाइन एट-ए- ग्लास, जीपीएस घड़ी लगाने का कार्य प्रक्रियाधीन है।

नव भारत न्यूज

Next Post

राहुल की 29 नवंबर को उज्जैन में होगी महासभा

Thu Nov 24 , 2022
बुरहानपुर में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस महासचिव एवं संचार, प्रचार एवं मीडिया विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि यात्रा प्रतिदिन दो भागों में लगभग 21-22 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. पदयात्रा प्रतिदिन सुबह 6 बजे से 6.30 बजे के बीच शुरू होगी और 9.30 बजे तक […]