गोविंद सिंह का शिवराज सरकार पर निशाना – प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई

भिंड: प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि पूरे मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बने अस्पतालों में 80 प्रतिशत चिकित्सालय डॉक्टर विहीन है। सिविल हॉस्पिटल में करोड़ों रुपए की लगी बेशकीमती अल्ट्रासाउंड एक्स-रे डिजिटल एक्स-रे आदि मशीन शोपीस बनी हुई हैं।

लहार से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जाते समय नेता प्रतिपक्ष ने ग्वालियर विश्राम गृह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि करोड़ों अरबों रुपए की मशीनों का लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। जांच मशीनें को चलाने वाले विशेषज्ञ डाॅक्टर नहीं है। जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टर के ना होने से आम जनमानस गंभीर बीमारियों से ग्रस्त होकर उपचार के लिए दरबदर भटक रहा है, और मध्य प्रदेश में सत्ता के लिए लालायित रहने वाली शिवराज सरकार पुनः चुनाव मैनेजमेंट प्रबंधन बनाने पर ध्यान दे रही है।

उसे आम जनमानस के दुख तकलीफ समस्या से कोई सरोकार नहीं है। सरकार को आगाह करना चाहता हूं कि प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार लाने की जरूरत है। रिक्त डॉक्टरों नर्स टेक्निकल स्टाफ के पदों पर भर्ती करने की आवश्यकता है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने की अत्यंत आवश्यकता है, जिस पर सरकार ध्यान दें।

नव भारत न्यूज

Next Post

शिवपुरी स्टेशन को मिलेंगी नई ट्रेनें, कई सौग़ातें

Thu Nov 24 , 2022
शिवपुरी: शिवपुरी रेलवे स्टेशन को इन्टरसिटी स्टॉपेज, डिस्प्ले बोर्ड, नई रेलगाड़ी सहित कई यात्री सुविधाएँ देने का भरोसा रेलवे प्रबंधन ने रेल्वे सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा को पत्र लिख कर दिया है। दरअसल पश्चिम मध्य रेल की जोनल उपभोक्ता सलाहकार समिति बैठक में उठाए बिंदुओं पर कार्रवाई से […]