शून्य आवेदन वाले 277 बीएलओ को ‘नो वर्क-नो पे’ की नोटिस

सतना:अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी संस्कृति जैन ने जिले के 277 मतदान केंद्रों में आज 14 दिवस व्यतीत हो जाने के बाद भी मतदाता के नाम जोड़ने एक भी प्रारूप-6 अब तक प्राप्त नहीं होने पर इन मतदान केंद्रों के बीएलओ को नो वर्क-नो पे की नोटिस जारी की है।उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी आदेश में कहा है कि निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में 9 नवंबर से 22 नवंबर तक मतदान केंद्रों में एक भी प्रारूप-6 प्राप्त नहीं होने से प्रतीत होता है कि बीएलओ द्वारा कोई कार्य नहीं किया गया है।

निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरती गई है। इस कृत्य को कदाचरण और अनुशासनहीनता की श्रेणी में मानते हुए क्यों न मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के प्रावधानों के अनुसार नो वर्क-नो पे के तहत 9 नवंबर से 22 नवंबर तक का वेतन काटा जाए।सभी संबंधित 277 ऐसे मतदान केंद्र के बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब चाहा गया है। समाधान कारक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

स्व-सहायता समूह की महिलाएं जनसुनवाई में पहुंच डीएम को दिया आवेदन

Wed Nov 23 , 2022
सिंगरौली : कलेक्टोरेट परिसर में चल रही जनसुनवाई में स्व-सहायता समूह कमला, पूजा, पद्मा, मोनिका स्व सहायता समूह की कर्ताधर्ता चन्द्रा, गुड्डी एवं मुन्नी जनसुनवाई में पहुंच डीपीओ की शिकायत कलेक्टर से की है। जहां उन्होंने बताया कि कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि मामले की जांच अनिवार्य रूप से […]