हंगामा-विरोध के बाद चली जेसीबी

वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जे का मामला

जबलपुर: हड्डी गोदाम के पास वक्फ बोर्ड की जमीन पर लंबे समय से जमे अतिक्रमण को हटाने मंगलवार को प्रशासनिक एवं नगर निगम अमला पहुंचा। जिसके बाद हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। अतिक्रमणधारियों ने हंगामा करते हुए कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही चार थाना प्रभारी बल के साथ मौके पर पहुंच गए और अतिक्रणकारियों को समझाइश दी जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। जिसके बाद वक्फ बोर्ड की जमीन पर हुए सभी अतिक्रमणों को ध्वस्त कर दिया गया है।
तान दी थी झोपडिय़ां, दुकानें
जानकारी के मुताबिक हनुमानताल थाना के हड्डी गोदाम के पास की करीब 3000 स्क्वायर फीट जमीन पर आधा दर्जन लोगों ने कब्जा कर लिया था। लोगों ने वक्फ बोर्ड की जमीन पर झोपडिय़ां और अवैध दुकानें तक तान दी थी, जिसके खिलाफ वक्फ बोर्ड ने कोर्ट की शरण ली गई थी।
महिलाओं को हटाने के बाद शुरू हुई कार्रवाई
हाईकोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को अतिक्रमण हटाया गया। कार्रवाई के विरोध में महिलाओं ने हंगामा किया। जेसीबी मशीन के सामने आने की कोशिश की जिन्हें महिला पुलिस ने बलपूर्वक हटाया। कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस प्रशासन और नगर निगम ने मिलकर अवैध अतिक्रमण को हटाया गया।
यातायात में बाधक 75 अतिक्रमण हटे

अधारताल से लेकर सिविक सेन्टर तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देशानुसार अतिक्रमण शाखा के द्वारा यातायात में बाधक 75 अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गयी। अतिक्रमण निरोधक अधिकारी सागर बोरकर, ने बताया कि व्यवस्तम क्षेत्र अधारताल चौराहे से न्यू कंचनपुर, रद्दी चौकी से संजीवनी हॉस्पिटल, गोहलपुर तक, गोहलपुर से दमोहनाका, चंडालभाटा ग्रीन बेल्ट से लेकर दीनदयाल चौक तक,, श्याम टाफकीज चौराहा, सिविक सेन्टर, आदि से लगे अनाधिकृत रूप से ठेले टपरों को हटाने कार्रवाई की गई। कार्यवाही के संभागीय अधिकारी संभाग क्रमांक 4 शिवांगी महाजन, अतिक्रमण दल प्रभारी अनंत मिश्रा, राजू रैकवार, सहायक दल प्रभारी हरीश तिवारी, श्रमिक सुपरवाइजर नील प्रकाश सोनू आदि उपस्थित रहे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मेयर ने वार्ड 40 व 43 का किया भ्रमण,समस्याओं से निजात दिलाने लोगों को दिया भरोसा

Wed Nov 23 , 2022
सिंगरौली :नगर पालिक निगम सिंगरौली की महापौर रानी अग्रवाल के द्वारा नगरीय के क्षेत्र के वार्ड-40 एवं 43 का सघन रूप से भ्रमण किया। महापौर वार्ड 40 टाकीज चौराहे के पास नागरिकों से मिलकर उनके समस्याओं से अवगत हुई तथा टॉकीज चौराहे पर व्यापारियों के मांग पर पब्लिक टॉयलेट निर्माण […]