आईपीएल नीलामी में अपना नाम देंगे रूट

मुंबई,  (वार्ता) इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट 23 दिसंबर 2022 को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिये होने वाली नीलामी में अपना नाम शामिल करेंगे।ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

रूट ने इससे पहले 2018 की नीलामी में भी अपना नाम शामिल किया था लेकिन उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।
वह इसके अलावा इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिये खेल चुके हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने कहा कि रूट को एक बार फिर किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा न खरीदे जाने की आशंका है, हालांकि उन्होंने किसी टीम या कीमत पर विचार नहीं किया है और वह दुनिया की प्रमुख टी20 लीग का अनुभव करना चाहते हैं।
उन्होंने मई 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ 42 गेंदों पर 47 रन बनाने के बाद से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

उल्लेखनीय है कि रूट ने रविवार को डेली मेल अखबार से कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल में समय मिलने से वह टी20 में अपनी कमियों को दूर कर पायेंगे।

रूट ने कहा था, “संन्यास या धीमा होने या कम प्रारूप खेलने के बारे में मेरे मन में कोई विचार या भावना नहीं है।
फिलहाल मैं अपने समय के साथ थोड़ा और आजाद महसूस कर रहा हूं।
मैं हमेशा टी20 (सीरीज) के दौरान आराम करता था और मुझे लगता है कि मैं प्रारूप से अलग हो गया था क्योंकि मैंने इसे पर्याप्त समय नहीं दिया।”
उन्होंने कहा था, आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप थोड़ा पीछे छूट रहे हैं।
अगले कुछ साल उस प्रारूप को थोड़ा अधिक खेलने और यह पता लगाने का अच्छा समय हो सकते हैं कि मैं अपने खेल के उस पहलू को कितना आगे ले जा सकता हूं।”

नव भारत न्यूज

Next Post

राहुल के स्वागत को दुल्हन की तरह सजा बोदरली

Wed Nov 23 , 2022
17 किलो मीटर का यात्रा मार्ग राहुल गांधी के पोस्टरों से अटा पड़ा बुरहानुपर. 23 नवंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मप्र में प्रवेश ग्राम बोदरली से होने वाला है. यात्रा को लेकर जहां कॉग्रेस के नेताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है, वहीं […]