महिलाएँ समाज और देश में बदलाव की रखती है ताकत

महिला अग्निवीरों की भर्ती: 292 अभ्यर्थियों ने लिया भाग
जबलपुर: महिला अग्निवीरों की भर्ती रैली प्रारंभ हो गई है। जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स सेंटर में आयोजित इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए कुल 292 युवा महिला अभ्यर्थियों ने भाग लिया। समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि ले. जनरल एम के दास, पीवाएसएम, एसएम, वीएसएम, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, मुख्यालय मध्य भारत एरिया व कर्नल ऑफ द रैजीमेंट जम्मू व कश्मीर लाइट इन्फेन्ट्री ने समस्त युवा महिला अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत और लगन के साथ आगे बढऩे व आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की बात कहीं।

जीओसी ने बताया कि राष्ट्र का उद्देश्य महिलाओं की प्रगति और उनमें आत्मविश्वास का संचार करना है, जो देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। महिलाएँ समाज और देश में बदलाव की ताकत रखती है एवं समस्याओं स बेहतर ढंग से निपटने के साथ-साथ परिवार की आर्थिक स्थिति का प्रबंधन करने में भी पूरी तरह से समक्ष है।
आज मेडिकल होगा
20 और 21 नवम्बर को दौड़-कूद का चरण पार करने वाली अभ्यर्थियों का आज चिकित्सकीय परीक्षण मेडिकल में होगा जो भी अभ्यर्थी मेडिकल परीक्षा पास कर लेंगे उनको लिखित परीक्षा के लिए पत्र भेजे जाएंगे। जनवरी 2023 मेें लिखित परीक्षा होगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

माता-पिता के साथ मातृभूमि की सेवा करना ना भूलें: राज्यपाल

Tue Nov 22 , 2022
बोले: पशु सेवा व मानव सेवा आपके जीवन में लगा देगी चार चांदवीयू क़े छठवें दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक पाकर खिल उठे चेहरे 968 छात्र-छात्राओं को उपाधियों से किया सम्मानित, 37 विद्यार्थियों को पीएचडी की उपाधि जबलपुर: आज पशुधन रोग नियंत्रण, डेयरी विकास आदि क्षेत्रों के लिए क्षेत्रों में […]