खाद के लिए किसानों को घंटों तक लाइन में लगना पड़ रहा


शिवपुरी। खाद के लिए किसान हर रोज जिले भर के खाद वितरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। परंतु उन्हें खाद आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। खाद वितरण केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। किसान खाद के लिए घंटों लाइन में लगे रहते हैं। बावजूद इसके उन्हें खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही। किसानों का कहना है कि पहले उन्हें टोकन के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है जिसके बाद खाद पाने के लिए उन्हें कई दिनों तक परेशान होना पड़ रहा है।
कुछ रोज पूर्व खाद वितरण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टरों के साथ हुई बैठक में निर्देश जारी किए थे कि खाद वितरण केंद्रों पर पानी, छांव की व्यवस्था की जाए, जिससे किसानों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। इसके अतिरिक्त सीएम ने निर्देश दिए थे कि किसी भी खाद वितरण केंद्र पर किसानों की कतार नहीं दिखनी चाहिए। बीते रोज कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने फेसबुक के जरिए भी खाद की उपलब्धता में पारदर्शिता रखने के निर्देश जारी किए थे। इसके बावजूद खाद वितरण केंद्रों पर लंबी लंबी कतारों में किसान खड़े हुए हैं। हालांकि किसानों की सुविधा के लिए प्रशासन ने बैठने के लिए टेंट व कुर्सी और पीने के लिए पानी की व्यवस्था कर रखी है। शिवपुरी शहर के लुधावली खाद्य वितरण केंद्र पर हर रोज किसान खाद लेने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। केंद्र पर सुबह से ही लंबी लंबी कतारें खाद के टोकन को पाने के लिए देखी जा सकती है।

नव भारत न्यूज

Next Post

दतिया के मंदिरों में आज मनाई जा रही भैरव अष्टमी, शहर के पंचम कवि तोरिया पर आयोजन

Wed Nov 16 , 2022
दतिया। मार्ग शीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की आज अष्टमी तिथि 16 नवंबर को काल भैरव जयंती के रूप में मनाई जा रही है। इस दौरान शहर में पंचक कवि की टोरिया स्थित करीब 200 वर्ष प्राचीन भैरव जी की प्रतिमा का बुधवार को पूजन किया गया व कल 17 […]