बंगलादेश दौरे के लिये टीम में वापस आए जडेजा

मुंबई,(वार्ता) ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दिसंबर में बंगलादेश दौरे के लिए भारत की टेस्ट और एकदिवसीय टीम में वापसी की है।बीसीसीआई ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जडेजा को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट आई थी।वह घुटने की सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें टी20 विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पीठ की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर रहे, हालांकि उन्हें बंगलादेश दौरे के लिये टीम में शामिल नहीं किया गया है।

हनुमा विहारी को दो टेस्ट मैचों की शृंखला के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शृंखला से बाहर हुए अजिंक्या रहाणे अब भी टीम में वापस नहीं आए हैं।

भारत चार, सात और 10 दिसंबर को मीरपुर में तीन एकदिवसीय मैचों के साथ बांग्लादेश दौरे की शुरुआत करेगा, जिसके बाद चट्टोग्राम (14-18 दिसंबर) और मीरपुर (22-26 दिसंबर) में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

भारत टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

भारत वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।

नव भारत न्यूज

Next Post

दिसंबर में रेपो 0.50 प्रतिशत बढा सकता है रिजर्व बैंक: एसबीआई रिसर्च

Tue Nov 1 , 2022
नई दिल्ली, (वार्ता) भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दिसंबर के मध्य में अपनी नीतिगत ब्याज दर रेपा में आर 0.50 प्रतिशत बढ़ाएगा, यह अनुमान भारतीय स्टेट बैंक के अनुसंधान प्रभाग एसबीआई रिसर्च की सोमवार को जारी एक रिपोर्ट में लगाया गया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने सितंबर में रेपो 0.50 प्रतिशत […]