देश में महिला समानता की आवाज मजबूत हुई: मंत्री यशोधरा

महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों को पुरूष टीम के बराबर वेतन देने का फैसला सराहनीय बताया

जबलपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल के बाद देश मेंं महिला समानता की आवाज मजबूत हुई है। अब महिला और पुरूष खिलाडिय़ों में समांतर भाव देखने को मिलने लगा है। देश के सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट से समानता प्रक्रिया की शुरूआत हो चुकी है। महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों को पुरूष टीम के बराबर वेतन देने का फैसला सराहनीय है। उम्मीद है कि जल्द ही अन्य खेलों में भी ऐसा देखने को मिलेगा। ये बातें देश की खेल और युवक कल्याण, तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहीं।

उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह और क्रिकेट प्रशासकों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब न केवल क्रिकेट बल्कि अन्य खेलों में भी इसी तरह समानता आएगी। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का शुक्रवार सुबह 4.10 बजे भोपाल से नर्मदा एक्सप्रेस द्वारा जबलपुर आगमन हुआ। खेल और युवक कल्याण मंत्री सुबह 10 बजे जबलपुर से कार द्वारा कटनी प्रस्थान कर कटनी में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम 5 बजे वापस जबलपुर पहुंची।

नव भारत न्यूज

Next Post

भिंड में लोकायुक्त ने 50 हजार की रिश्वत लेते भुजपुरा के पटवारी को पकड़ा

Sat Oct 29 , 2022
भिंड: भिंड के भुजपुरा में पदस्थ पटवारी मेवाराम शर्मा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। पटवारी हल्का नंबर 22 में पदस्थ है। टीम ने पटवारी के घर के बाहर सड़क पर ही उसे रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। इस मामले में भिंड निवासी अजय […]