कोतवाली थाना पुलिस की अनोखी पहल

हेलमेट लगाने वाले चालकों को कोतवाल ने किया सम्मानित

सिंगरौली: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं हाई कोर्ट के निर्देश के बाद जिले में दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट लगाये जाने को लेकर जहां पुलिस अमला लगातार वाहन चेकिंग लगाकर लोगों को हेलमेट लगाये जाने की अपील कर रही है। वहीं जो वाहन चालक हेलमेट लगाये दिखे उन्हें कोतवाल अरूण कुमार पाण्डेय ने फूलों का हार पहनाकर सम्मानित किया।दरअसल जिले में यातायात नियमों के पालन कराये जाने एवं लोगों को जागरूक कराये जाने के उद्देश्य से वाहन चलाते समय सीट बेल्ट, हेलमेट सहित अन्य का उपयोग वाहन चालक करें इसको लेकर लगातार शिविर एवं वाहन चेकिंग लगाकर चालकों को समझाईश दी जा रही है।

साथ ही नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को सम्मानित भी किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज कोतवाली टीआई अरूण कुमार पाण्डेय ने कोतवाली थाना चौराहे के समीप वाहन चेकिंग लगाते हुए जहां व्यक्तियों को समझाईश दी जा रही है। वहीं हेलमेट पहनकर चलाने वाले वाहन चालकों को फूलों का हार पहनाकर उनका सम्मान किया गया। साथ ही तीन दिवस के भीतर दो सौ से अधिक वाहन चालकों को चेक किया जाकर हेलमेट न लगाये जाने पर चलानी कार्रवाई की गयी है। इस दौरान कोतवाली पुलिस ने 50 हजार से अधिक का सम्मन शुल्क भी वसूल किया है। साथ ही कोतवाली थाना प्रभारी ने वाहन चालकों से अपील की है कि आप हरहाल में हेलमेट लगाकर घरों से बाहर निकलें। आपका जीवन बहुत महत्वपूर्ण है। आपका परिवार इंतजार कर रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

मिलावटखोरों के खिलाफ प्रशासन ने कसी नकेल

Wed Oct 12 , 2022
दो दुकानों से खाद्य सामग्रियों के लिये गये सेम्पल, राजस्व,ननि व खाद्य अमले की संयुक्त टीम ने की जांच सिंगरौली : दीपावली त्यौहार के मद्देनजर कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश पर खाद्य औषधि अधिकारी ओपी साहू के नेतृत्व में दो दुकानों में खाद्य सामग्रियों का निरीक्षण किया गया। साथ […]