नेता प्रतिपक्ष की कमान संभालेंगे कमलेश अग्रवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने तेज तर्रार पार्षद के नाम पर लगाई मुहर

जबलपुर:लंबी माथापच्ची के बाद आखिरकार भाजपा ने नगर निगम नेता प्रतिपक्ष का चयन कर लिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने जबलपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष के लिए तेज तर्रार पार्षद कमलेश अग्रवाल के नाम पर मुहर लगा दी है।विदित हो कि सदन में दमदारी से अपनी आवाज उठाने के लिए पार्टी अनुभवी और तेजतर्रार पार्षद को कमान देने पर लंबे समय से विचार कर रही थी ताकि जनता की समस्याओं को ताकत के साथ उठाया जा सके और सदन के अंदर सत्ताधारी दल के कामकाज पर तार्किक बात कर सके। शहर के विकास से जुड़े मुद्दे पर बात कह पाए। नेताप्रतिपक्ष की रेस में सबसे आगे पार्षद कमलेश अग्रवाल का नाम चल रहा था। इसके अलावा महेश राजपूत के नाम को लेकर भी चर्चा रही। रविवार को आखिरकार पार्टी ने पार्षद कमलेश अग्रवाल को नेता प्रतिपक्ष बनाने की घोषित कर दी। जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए कमलेश अग्रवाल को शुभकामनाएँ दी हैं।

दबदबा बनाने भाजपा का बहुमत अधिक
ज्ञात हो कि भाजपा के रिकार्ड 44 और कांग्रेस के 26 पार्षद जीतकर सदन में पहुंचे हैं। इसके अलावा एआइएमआइएम के दो और सात निर्दलीय पार्षद जीते थे। बाद में एक निर्दलीय पार्षद ने भाजपा की सदस्यता ले ली थी। जिसके बाद भाजपा के खाते में कुल 45 पार्षद हो गए। ऐसे में भाजपा का बहुमत अधिक है। लिहाजा पार्टी निगम पर अपना दबदबा बनाने का प्रयास करेगी।

2 बार एमआईसी मेंबर, दूसरे वार्ड से जीत चौथी बार बने पार्षद
कमलेश अग्रवाल को विधानसभा बदलकर महाराणा अग्रसेन वार्ड से अंतिम मौके पर पार्षद प्रत्याशी बनाया गया था। जहां से कमलेश अग्रवाल ने करीब 15 सौ वोटो से जीत दर्ज की थी। जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी कमलेश अग्रवाल को नेता प्रतिपक्ष बनाकर अहम जिम्मेदारी दे सकती है। क्योंकि कमलेश अग्रवाल चौथी बार पार्षद का चुनाव जीते हैं। जबकि दो बार एमआईसी मेंबर भी रह चुके हैं।

महापौर की रेस में भी थे कमलेश
ज्ञात हो कि महापौर प्रत्याशी की रेस में भी कमलेश अग्रवाल काफी आगे चल रहे थे। हालांकि उनकी जगह डॉक्टर जितेंद्र जामदार को महापौर प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन नगर निगम सदन में भाजपा ने महापौर पद गवां दिया, लेकिन पार्षदों के बहुमत से पार्टी ने अपना दबदबा बनायें रखा हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन मॉ काल रात्रि की हुई विधि-विधान पूजा अर्चना

Mon Oct 3 , 2022
मॉ दुर्गे के जयकारों से गूंजे मंदिर परिसर,भक्तों में बढ़ा उत्साह सिंगरौली :शारदीय नवरात्रि के आज सातवें दिन देवी मंदिरों में अलसुबह से ही मॉ के भक्तों का तांता लगा रहा। भक्तगण कतारबद्ध होकर जल चढ़ाने एवं मॉ को खुश करने के लिए अपने-अपने बारी का इंतजार करते रहे तथा […]