मिलर का शतक ज़ाया, रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत

गुवाहाटी,  (वार्ता) भारत ने डेविड मिलर (106 नाबाद) के विस्फोटक शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में रविवार को 16 रन से मात देकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 238 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में प्रोटियाज 221 रन ही बना सके।
दक्षिण अफ्रीका को इस विशाल लक्ष्य तक पहुंचाने का प्रयास करते हुए मिलर ने 47 गेंदों पर आठ चौकों और सात छक्कों की बदौलत 106 रन की नाबाद पारी खेली। क्विंटन डी कॉक ने उनका साथ देते हुए 48 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों के साथ नाबाद 69 रन बनाये। दोनों ने चौथे विकेट के लिये 174 रन की साझेदारी की लेकिन प्रोटियाज को जीत तक नहीं पहुंचा सके।
इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के सामने 237 रन का स्कोर खड़ा करने के लिये सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार तीसरा अर्द्धशतक जड़ते हुए 22 गेंदों पर 61 रन बनाये। लोकेश राहुल ने 28 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के साथ 57 रन की पारी खेली, जबकि विराट कोहली 28 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के के साथ 49 रन बनाकर नाबाद रहे।

नव भारत न्यूज

Next Post

पाटीदार, मुकेश पहली बार भारतीय टीम में शामिल

Mon Oct 3 , 2022
मुंबई,  (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह अक्टूबर से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला के लिये रजत पाटीदार और मुकेश सिंह को टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रविवार को 16-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा करते हुए बताया कि शिखर […]