दशहरा के बाद जबलपुर आ सकती हैं ईडी

सोमवार को शेष बचे प्राचार्यों-अकाउंटेंट क़े बयान होंगे दर्ज
जबलपुर: करोड़ों रूपए के फर्जीवाड़े में फंसे जेल में बंद द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया जबलपुर डासोसिस के पूर्व चेयरमैन व पूर्व बिशप पीसी सिंह के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज करने के बाद अब ईडी कभी भी जबलपुर आ सकती हैं। सूत्रों की माने तो ईडी दशहरा के बाद शहर आएगी यहां पूर्व बिशप के घर-कार्यालय की जांच एवं उससे जुड़े लोगोंं से भी पूछताछ कर सकती हैं। विदित हो कि पीसी सिंह के यहां ईओडब्लयू की कार्रवाई के दौरान 18 हजार 352 यूएस डॉलर और 118 पाउंड जब्त किए थेे।

ईडी ने फेमा के तहत केस दर्ज किया था। इसके बाद अब मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज कर लिया गया हैं। इसके साथ ही डॉलर और पाउंड को भी ईडी भोपाल कार्यालय में जमा करा ली गई हैं। अब ईडी पीसी सिंह पर पूरी तरह से शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। इधर ईओडब्ल्यू शेष बचे दो स्कूलों के प्रचार्यों एवं अकाउंटेंट से सोमवार को पूछताछ करेंगी। इसके पूर्व डासोसिस के 12 स्कूलों के प्राचार्यों एवं अकाउंटेंट के बयान दर्ज हो चुके हैं। इसके साथ ही ईओडब्ल्यू ने द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया जबलपुर डासोसिस के अकाउंटेंट क्लेमिन्स जैम्स को भी बयान देने के लिए तलब किया हैं जिसके भी सोमवार को बयान दर्ज किए जाएंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

अवैध गौण खनिज का परिवहन करते तीन टै्रक्टर धराये

Sun Oct 2 , 2022
सिंगरौली :खनिज अमले ने मोरवा, बरगवां थाना एवं जयंत चौकी क्षेत्र में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध गौण खनिज रेत एवं बोल्डर का परिवहन करते तीन टै्रक्टर वाहनों को धर दबोचते हुए संबंधित थाना व चौकी क्षेत्र में सुरक्षार्थ खड़ा कराया है। उक्त कार्रवाई कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश […]