इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की रणनीतिक साझेदारी

नयी दिल्ली 07 सितंबर (वार्ता) डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) और देश की प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसीएचएफएल) ने आज आईपीपीबी के 4.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों के लिए आवासीय ऋण सुविधा उपलब्ध कराने हेतु एक रणनीतिक साझेदारी की।

650 शाखाओं के अपने सुदृढ़ एवं विशाल नेटवर्क तथा 136,000 से अधिक बैंकिंग एक्सेस पॉइंट्स के माध्यम से आईपीपीबी, एलआईसीएचएफएल के होम लोन उत्पादों को पूरे भारत में अपने ग्राहकों तक पहुंचाएगा।
समझौता ज्ञापन के हिस्से के रूप में, सभी आवासीय ऋणों के लिए क्रेडिट अन्डर्राइटिंग, प्रोसेसिंग और डिस्बर्स्मन्ट एलआईसीएचएफएल द्वारा आईपीपीबी के साथ सोर्सिंग के लिए जिम्मेदार होंगे।

एलआईसीएचएफएल के साथ आईपीपीबी की साझेदारी इसके उत्पादों और सेवाओं की रेंज का विस्तार करने की रणनीति का हिस्सा है, साथ ही यह भागीदारी देशभर में विविध ग्राहकों, विशेष रूप से बिना बैंक खाता वाले और कम सेवा वाले ग्राहकों की बैंकिंग एवं वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में मददगार साबित होगी।
वर्तमान में, आईपीपीबी प्रमुख बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी के माध्यम से विभिन्न सामान्य और जीवन बीमा उत्पादों का वितरण कर रहा है तथा क्रेडिट उत्पाद अंतिम छोर वाले ग्राहकों के लिए एक स्वाभाविक विस्तार है।
आईपीपीबी का जमीनी स्तर पर कार्यरत श्रमबल लगभग 200,000 डाक कर्मचारियों (डाकियों और ग्रामीण डाक सेवकों) का है, जो अपनी अभिनव डोरस्टेप बैंकिंग सेवा के माध्यम से माइक्रो-एटीएम और बायोमेट्रिक उपकरणों से लैस हैं तथा ये सभी एलआईसीएचएफएल के आवास ऋण की पेशकश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीएमएचओ के औचक निरीक्षण में बेड पर मिले कुपोषित बच्चे

Wed Sep 8 , 2021
अनुपस्थित कर्मचारियों को जारी किया शोकाज नोटिस रीवा: जिला प्रशासन की सख्ती के बाद विभाग प्रमुख मैदानी स्तर पर निरीक्षण के लिये पहुंचने लगे है. टीएल बैठक में कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों से मैदानी स्तर पर निरीक्षण करने और रिपोर्ट तैयार कर भेजने के निर्देश दिये थे. जिसका असर […]