राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा का केरल चरण पूरा

केरल यात्रा के 19 वें दिन यात्रा नीलांबुर के चुंगथारा से सुबह 6.30 बजे

मलप्पुरम 29 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का केरल चरण गुरुवार को पूरा करने और तमिलनाडु के गुडलुर में प्रवेश करने के लिए राज्य से रवाना होगा।
केरल यात्रा के 19 वें दिन यात्रा नीलांबुर के चुंगथारा से सुबह 6.30 बजे फिर से शुरू हुयी , सुबह 8.30 बजे वाझीकाडव में रुकी। यात्रा शाम 4.45 बजे गुडलुर के अमाइकुलम से फिर से शुरू होगी और शाम 6 बजे तमिलनाडु के गुडालूर बस स्टैंड पहुंचेगी।
वायनाड के सांसद को यात्रा के दौरान भारी जन समर्थन मिल रहा है और लोग अपना समर्थन देने के लिए सड़क के दोनों किनारों पर लाइन में खडें होकर उनका स्वागत कर रहे है। बुधवार शाम वायनाड में यात्रा के दौरान केरल की पहली आदिवासी फिल्म निर्माता लीला संतोष भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं और राहुल गांधी से बातचीत की।
आदिवासियों की आवाज को समर्थन देते हुए, उनकी पहली वृत्तचित्र ने राहुल के निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के पनिया समुदाय के जीवन और रीति-रिवाजों पर प्रकाश डाला।
राज्य में 19 दिनों में, यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक में शुरू होने से पहले, 450 किलोमीटर से अधिक के 7 जिलों को कवर करेगी। भारत जोड़ो यात्रा पांच महीने की है, जो कन्याकुमारी से श्रीनगर तक 3,500 किलोमीटर से अधिक लंबी पैदल यात्रा है। यह सामाजिक ध्रुवीकरण, आर्थिक असमानताओं और राजनीतिक केंद्रीकरण को उजागर करने के उद्देश्य से पार्टी के राष्ट्रीय जन संपर्क कार्यक्रम का हिस्सा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

स्वनिधि योजना में 10 प्रतिशत से कम उपलब्धि वाले सीएमओ को दें नोटिस: कमिश्नर

Thu Sep 29 , 2022
रीवा: कमिश्नर कार्यालय में आयोजित बैठक में रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने नगरीय निकायों तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की. कमिश्नर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत सभी आवासों की किश्तें समय पर जारी कराएं. पूर्ण आवासों की जियो टैगिंग […]