गडकरी ने आंध्र में रखी 8 एनएच परियोजनाओं की आधारशिला

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (वार्ता) सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम में आज 3000 करोड़ रुपये की लागत की आठ राष्ट्रीय राजमार्ग-एनएच परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
श्री गडकरी ने इस मौके पर आयोजित समारोह में कहा कि परियोजनाओं के पूरा होने के बाद ये राष्ट्रीय राजमार्ग काकीनाडा एसईजेड, एसईजेड पोर्ट, फिशिंग हार्बर और काकीनाडा एंकोरेज पोर्ट को हरित सड़क संपर्क प्रदान करेंगे जिससे काकीनाडा पोर्ट से चावल,समुद्री खाद्य पदार्थ, खली, लौह -अयस्क, जैव-ईंधन, ग्रेनाइट आदि का निर्यात सुगम हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि परियोजनाओं में कैकरम, मोरमपुडी, तेताली अंदरराजवरम और जोंनाडा में पांच फ्लाईओवर का निर्माण शामिल है जिनसे कई क्षेत्रों में जाममुक्त एवं सुरक्षित यातायात संचालित हो सकेगा।
इस अवसर पर आंध्र प्रदेश के सड़क एवं भवन मंत्री दादीसेट्टी रामलिंगेश्वर राव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीर राजू, कई सांसद, विधायक और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थिति थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

पीएफआई पर कड़ा नियंत्रण जरूरी

Fri Sep 23 , 2022
लगता है कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ इंडिया को प्रतिबंधित करने का समय आ गया है. इसमें कोई शक नहीं कि इसकी गतिविधियां देश के हित में नहीं हैं. पिछले कुछ महीनों में हुई अनेक सांप्रदायिक घटनाओं के पीछे पीएफआई का हाथ पाया गया है. इस समय केवल […]