म्यांमार से 32 भारतीयों को छुड़ाया

नयी दिल्ली 22 सितंबर (वार्ता) भारत ने अवैध रूप से रोज़गार के लिए थाईलैंड जा रहे 32 से अधिक भारतीय नागरिकोें को म्यांमार से छुड़ाने में सफलता प्राप्त की है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां नियमित ब्रीफिंग में कहा कि कुछ फर्जी आईटी कंपनियाें दुष्प्रचार में थाईलैंड में डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि की नौकरियां दिलाने के लिए विज्ञापन दिये गये थे। इसमें फंस कर कई लोग अवैध तरीके से थाईलैंड जाने के लिए म्यांमार के मियावाडी इलाके में फंस गये थे। भारत सरकार ने जानकारी मिलने पर थाईलैंड सरकार एवं म्यांमार सरकार से अनुरोध करके करीब 32 लोगों को छुड़ा लिया है और 50 से अधिक लोगों के संपर्क में है।
श्री बागची ने कहा कि वे भारतीय कामगारों से अपील करेंगे कि वे सरकार द्वारा सत्यापन के बाद ही रोज़गार के लिए बाहर जाएं और यह गलतफहमी निकाल दें कि आगमन पर वीसा यानी वीसा ऑन अराइवल रोज़गार के लिए नहीं मिलता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

हीरो ने बढ़ायी वाहनों की कीमत

Thu Sep 22 , 2022
नयी दिल्ली, 22 सितंबर (वार्ता) विश्व की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में एक हजार रुपये तक का इजाफा कर दिया है। हीरो ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि वाहनों के मूल्य में संशोधन लागत खर्च बढ़ने के कारण आवश्यक […]