नकली पुलिस अधिकारी बनकर करता था ठगी

क्राइम ब्रांच ने आरोपी को किया गिरफ्तार
इंदौर:नकली पुलिस अधिकारी बताकर ठगी करने वाला आरोपी असली क्राईम ब्रांच की कार्यवाही में पकड़ा गया. शातिर आरोपी ने स्वयं को नेशनल एंटी करप्शन एण्ड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया का सदस्य बताते हुए सस्ते लोन दिलाने के नाम पर फरयादी से 1 लाख रुपए प्राप्त कर धोखाधडी की थी. आरोपी लोगों को अपने प्रभाव में लेने के लिए पुलिस टोपी, पिस्टल कवर, पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के फोटोज लेकर घूमता और लोगों से धोखाधड़ी करता था.

क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर में नकली पुलिस अधिकारी बनकर एक आदमी घूम रहा है. लोगों को झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहा हैं. सूचना पर क्राईम ब्रांच और रावजीबाजार पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी पवन उर्फ पृथ्वीराज उर्फ विक्की पिता निर्मल कुमार बौरासी निवासी दुर्गा नगर बाणगंगा को पकड़ा. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह स्वयं के दोपहिया वाहन पर पुलिस डंडा, पुलिस टोपी, कमर पर पिस्टल का कवर लगाकर घूमता था. अपने मोबाईल में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के फोटोज रखता था. ऐप का उपयोग कर नम्बरों से फर्जी कॉल बनाकर लोगों को प्रभाव में लेने के लिए स्वयं को पुलिस अधिकारी बताकर पुलिस विभाग से संबंधित मामलों को निपटाने का बोलकर पैसे लेकर ठगी करता था.
सस्ता लोन दिलाने के नाम पर की ठगी
आरोपी ने स्वयं का नेशनल एंटी करप्शन एण्ड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया का सदस्य कार्ड बताते हुए सस्ते लोन दिलाने के नाम पर फरियादी को 5 लाख का लोन दिलाने के बदले 1 लाख रुपए व निजी दस्तावेज प्राप्त कर ठगी की थी. आरोपी के कब्जे से नकली सीलें, स्टाम्प, रजिसट्री, चेक बुक, एटीएम कार्ड, दोपहिया वाहन, पिस्टल का कवर आदि मिले है और आरोपी के विरुद्ध थाना रावजीबाजार पर प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जा रही है. आरोपी से शहर में हुई नकली पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने संबंधित घटनओं के बारे भी विस्तृत पूछताछ की जा रही है , जिसमे अन्य खुलासे होने को संभावना है.

नव भारत न्यूज

Next Post

भाजयुमो नेता राजावत की तलाश में पुलिस ने 8 जगह दी दबिश

Thu Sep 22 , 2022
ग्वालियर:कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से अभद्रता करने, उनके गनर की पिस्टल छीनने का प्रयास करने का आरोपी भाजयुमो नेता गायब हो गया है। विक्कू राजावत की तलाश में पुलिस की टीमों ने 8 से 10 स्थानों पर दबिश दी है। फिलहाल वह पुलिस के हाथ नहीं आया है। पुलिस उसकी […]