मंत्री ने सफाई कर गांवों को स्वच्छ रखने का दिया संदेश

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान मनाया गया

इंदौर: मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान एवं जनसेवा पखवाड़े के अंतर्गत आज स्वच्छता ही सेवा अभियान आयोजित किया गया. इस अभियान के अंतर्गत जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने गांव-गांव पहुंचकर स्वच्छता की अलख जगाई. नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और उन्हें अपने गांव और जिले को पूर्ण स्वच्छ रखने का संकल्प भी दिलवाया.मुख्य कार्यक्रम जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट के मुख्य आतिथ्य में बुढ़ी बरलाई गांव में आयोजित किया गया.

इस अवसर पर मंत्री श्री सिलावट ने स्वयं अपने हाथों से सफाई कर गांव को हमेशा स्वच्छ और सुंदर रखने का संदेश दिया. मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर 6 ग्राम पंचायतों को बेटरी चलित कचरा संग्रहण वाहनों का वितरण किया। यह वाहन हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के तहत प्रदान किये गये है. उक्त वाहन मांगलिया, दर्जी कराड़िया, ढाबली कराड़िया, कदवाली बुजुर्ग, खलखला और पलासिया ग्राम पंचायत को दिये गये है. मंत्री श्री सिलावट ने कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों को स्वच्छ और सुंदर बनाये. उन्होंने ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों को इसके लिये संकल्प भी दिलवाया. इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित ग्रामीण क्षेत्रों के जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे.
स्वच्छता की अलख जगाई
बताया गया कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत आज स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान के अंतर्गत जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने गांव-गांव पहुंचकर स्वच्छता की अलख जगाई। स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने और संकल्प दिलवाने के लिये जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी पंचायतवार लगाई गई थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

चीतों पर खत्म नहीं हुआ दवाओं का नशा लेकिन एक्टिव हैं...

Thu Sep 22 , 2022
श्योपुर/ग्वालियर: चीतो काे कूनो नेशनल पार्क लाने से पहले जो दवाएं दी गईं थीं, उसका असर अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। चीता इन्हीं दवाओं के नशे में घूम फिर व भोजन कर रहे हैं। नामीबिया से साथ आए विशेषज्ञ कहते हैं कि चीते रिकवर कर रहे हैं […]