प्रवक्ताओं का चयन परीक्षा के माध्यम से करेगी कांग्रेस

ग्वालियर: विधानसभा चुनाव के लिए अब कांग्रेस पार्टी एक्शन मोड में है, यही वजह है कि मिशन 2023 के लिए मध्य प्रदेश के हर जिले में प्रवक्ताओं का चयन करने जा रही है. खास बात यह है कि इन प्रवक्ताओं का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जा रहा है, कांग्रेस पार्टी टैलेंट हंट परीक्षा आयोजित करने वाली है और इस परीक्षा के माध्यम से मध्यप्रदेश में प्रवक्ताओं का चयन किया जाएगा. बताया जा रहा है यह परीक्षा पीएसी और यूपीएससी जैसी होगी. इस “टैलेंट हंट” परीक्षा में 25 सवालों के सही जवाब और इसमें चुनने के बाद एक इंटरव्यू होगा, उसके बाद प्रवक्ता का चयन किया जायेगा.

2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब की बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि सबसे पहले कांग्रेस मध्य प्रदेश के सभी जिलों में ऐसे प्रवक्ताओं का चयन करने जा रही है, जो विरोधी पार्टी पर लगातार जुबानी हमले करते रहे हैं. इसके साथ ही विरोधी पार्टी को अच्छी तरीके से जवाब दे सके. यही कारण है कि वह मध्य प्रदेश में लगभग 30 से 40 प्रवक्ताओं का चयन करने जा रही है. इन प्रवक्ताओं का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. प्रवक्ता और समन्वयक बनने के लिए 45 मिनट की लिखित परीक्षा में दो तरह के प्रश्न पूछे जाएंगे. यह 20 प्रश्न वैकल्पिक होंगे तो वहीं पांच प्रश्नों के जवाब निर्धारित शब्दों में लिखकर भी होंगे. वैकल्पिक प्रश्नों में मध्य प्रदेश के लोकसभा, विधानसभा सीटों की संख्या के बारे में पूछा जाएगा.

नव भारत न्यूज

Next Post

अनूप मिश्रा प्रदेश भर का दौरा करेंगे

Thu Sep 22 , 2022
ग्वालियर: भाजपा नेता व पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा जल्दी ही प्रदेशभर के दौरे पर निकलेंगे, यह दौरा किसलिये इसका खुलासा तो नहीं हो सका, लेकिन पूर्व मंत्री ने अपनी तैयारी बेहद गोपनीय तौर पर कर ली है। वह अपने दौरे में प्रदेश भर में अपने मित्र, समर्थक, शुभचिंतक व भाजपा […]