कोई भी कार्यकर्ता लड़ सकता है कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव : राहुल

कुरुकुट्टी, केरल, 22 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष एक विचारधारा तथा देश के भरोसे का प्रतिनिधित्व करता है और कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकता है ।
श्री गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के 15वें दिन 325 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद आज यहां संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता को कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का अधिकार है। यह अच्छी बात है और इसके लिए कार्यकर्ताओं को आगे आना चाहिए।
उन्होंने कहा,“ कांग्रेस संगठन में सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी उनसे सवाल कर सकता है कि अध्यक्ष के लिए कब चुनाव हो रहे हैं, कौन चुनाव लड़ रहा है लेकिन यही सवाल न समाजवादियों से, न बहुजन समाज पार्टी से, न भाजप या आरएसएस से और न अन्य कई दलों से पूछा जा सकता है। भाजपा से यह सवाल नहीं पूछ सकते हैं, यह सवाल सिर्फ कांग्रेस से ही पूछा जा सकता है क्योंकि देश में कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो इस तरह से खुले माहौल में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव करती है।”उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बनना एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक अवसर होता है, यह पद देश की समग्र भावनाओं को परिभाषित करता है, यह एक विषिष्ट वैचारिक धारा का पद है, यह पद विश्वास की व्यवस्था का प्रतीक है।
उन्होंने कहा “मेरी सलाह है कि जो कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं वह विश्वास का प्रतिनिधित्व करे, एक व्यवस्था का प्रतिनिधित्व करें और देश के भरोसे का प्रतिनिधित्व करें।”

नव भारत न्यूज

Next Post

बिना डीपीआर के फूंक दिये तीन करोड़ रूपये

Thu Sep 22 , 2022
डीएमएफ फण्ड की राशि में बंदरबांट, सामाजिक न्याय विभाग के क्रियाकलापों की खुलने लगी पोल सिंगरौली : सामाजिक न्याय विभाग ने दिव्यांगों के सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के नाम पर डिस्ट्रिक्ट मिनरल फण्ड के स्वीकृत 3 करोड़ रूपये पानी की तरह फूंक दिया है। हैरानी की बात है कि 3 […]