मोदी के संबोधनों के संकलन का शुक्रवार को विमाेचन

नयी दिल्ली 22 सितम्बर (वार्ता) सूचना और प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग द्वारा तैयार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधनों के संकलन ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ का शुक्रवार को यहां एक समारोह में विमोचन किया जायेगा।
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू विशिष्ट अतिथि होंगे। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर कार्यक्रम के मेजबान की भूमिका में होंगे। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा तथा मंत्रालय की विभिन्न मीडिया इकाइयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।प्रधानमंत्री के चुनींदा भाषणों का यह संकलन 130 करोड़ भारतीयों की आशा और आकांक्षाओं के माध्यम से ‘न्यू इंडिया’ के निर्माण का सारसंग्रह है।
यह संग्रह विभिन्न विषयों पर मई 2019 से मई 2020 तक प्रधानमंत्री के 86 भाषणों पर केंद्रित है। दस विषयगत क्षेत्रों में विभाजित, ये भाषण प्रधानमंत्री के ‘न्यू इंडिया’ दृष्टिकोण को दर्शाते हैं। इन खंडों में आत्मनिर्भर भारत: अर्थव्यवस्था, जन-प्रथम शासन, कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई, उभरता भारत: विदेशी मामले, जय किसान, टेक इंडिया-न्यू इंडिया, हरित भारत-सहनशील भारत-स्वच्छ भारत , स्वस्थ भारत-सक्षम भारत , सनातन भारत-आधुनिक भारत: सांस्कृतिक विरासत और मन की बात शामिल हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

लोकसभा चुनाव तक रहेंगे रणदिवे और सोनकर !

Thu Sep 22 , 2022
सियासत भाजपा में चर्चा है कि पार्टी जेपी नड्डा का कार्यकाल दो टर्म का करने वाली है। अभी भाजपा के संविधान के अनुसार कोई अध्यक्ष एक कार्यकाल तक ही रह सकता है। सूत्रों का कहना है कि जेपी नड्डा का कार्यकाल 2023 में समाप्त हो जाएगा। जबकि लोकसभा चुनाव में […]