बाबर को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंचे सूर्यकुमार

दुबई,  (वार्ता) भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 780 रेटिंग पॉइंट के साथ टी20 बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि 771 पॉइंट के साथ बाबर चौथे पायदान पर आ गये हैं।

सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को पहले टी20 मैच में 25 गेंदों पर 46 रन की विस्फोटक पारी खेली थी, जिसकी बदौलत वह शीर्ष रैंकिंग वाले मोहम्मद रिजवान के एक कदम करीब आ गये हैं।

बाबर के हमवतन रिजवान और सूर्यकुमार के बीच केवल 45 रेटिंग पॉइंट का अंतर है।

रिजवान ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को कराची में खेले गये पहले टी20 मैच में अर्द्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत वह अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ 825 रेटिंग हासिल कर चुके हैं।
दूसरी ओर, बाबर इस मैच में केवल 31(24) रन ही बना सके जिससे उनकी रैंकिंग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा।

इसी बीच, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मोहाली टी20 मैच में खेली गयी 71(30) रन की नाबाद पारी की बदौलत बल्लेबाजों की सूची में 22 पायदान की छलांग लगाकर 65वां स्थान हासिल किया।

पांड्या अब हरफनमौलाों की सूची में ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़कर पांचवें स्थान पर आ गये हैं।
अक्षर पटेल (17 रन, तीन विकेट) ने भी गेंदबाजों की फहरिस्त में 57 पायदान की छलांग के साथ 33वां स्थान हासिल किया।

नव भारत न्यूज

Next Post

23 सितंबर को रिलीज होगी निरहुआ की ‘नाच बैजू नाच’

Thu Sep 22 , 2022
मुंबई,  (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ की भोजपुरी फ़िल्म ‘नाच बैजू नाच’ 23 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। निर्माता-निर्देशक लाल विजय शाहदेव की फिल्म ‘नाच बैजू नाच’ में आजमगढ़ के सांसद और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री जुबली स्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ की मुख्य भूमिका है। इस […]