एक ही परिसर में होंगे चिकित्सा शिक्षा के 3 काउंसिल कार्यालय: सारंग

भोपाल, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने निर्देश दिये हैं कि एम्स के समीप बनने वाले चिकित्सा शिक्षा विभाग के मेडिकल, पैरा-मेडिकल एवं नर्सिंग काउंसिल का कार्यालय एक ही परिसर में हो, जिससे छात्रों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री सारंग ने यह निर्देश मेडिकल, नर्सिंग एवं पैरा-मेडिकल परिषद के नवीन भवन निर्माण संबंधी बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि एक ही परिसर में तीनों काउंसिल के कार्यालय व्यवस्थित और पारदर्शिता के साथ संचालित किये जायें। उन्होंने विभाग की एम्स के पास स्थित जमीन पर भवन निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने को भी कहा। उन्होंने इस संबंध में विभागीय अधिकारी और भवन विकास निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
चिकित्सा शिक्षा ने कहा कि उक्त परिसर में काउंसिल के भवन के साथ ही विद्यार्थियों के लिये कार्यक्रम के लिये एक ऑडिटोरियम बनाया जाये, जिसमें मीटिंग भी हो सके। अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, भवन विकास निगम के एमडी शशांक मिश्रा, संचालक चिकित्सा शिक्षा एवं तीनों काउंसिल के रजिस्ट्रार उपस्थित थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

लम्पी को रोकने पशुपालन विभाग को एक माह पहले मिली बजट राशि: पटेल

Wed Sep 21 , 2022
भोपाल, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा कि सभी जिले पशु औषधियों का पर्याप्त भण्डार रखें, टीकाकरण सुनिश्चित करें। श्री पटेल की अध्यक्षता में आज यहां हुई विभागीय बैठक में बताया गया कि लम्पी चर्म रोग के को देखते हुए वित्त विभाग […]