कतर और अमेरिका ने की अफगानिस्तान में सुरक्षा मजबूत करने के प्रयासों पर चर्चा

दोहा, 07 सितंबर (वार्ता/स्पूतनिक) कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी ने अफगानिस्तान पर आतंकवादी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद उत्पन्न स्थितियों और वहा सुरक्षा मजबूत करने पर यहां अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के साथ बातचीत की।
अमीर के कार्यालय ने यह जानकारी दी। कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, “उन्होंने अफगानिस्तान में जारी घटनाक्रम और देश की सुरक्षा एवं स्थिरता को मजबूत करने के लिये किये जा रहे प्रयासों पर चर्चा की।”
बयान में कहा गया है कि मंत्रियों ने कतर के अमीर को अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए कतर के प्रयासों और अमेरिकी नागरिकों, सहयोगी देशों के नागरिकों और अफगानी नागरिकों को देश से निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति की कृतज्ञता और सराहना से अवगत कराया। राष्ट्रपति ने तालिबान और अमेरिका के बीच दोहा में शांति वार्ता और क्षेत्र में शांति बनाये रखने में कतर की राजनयिक भूमिका के लिए भी उसका आभार व्यक्त किया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जेटपम्प उगल रहा गर्म पानी

Tue Sep 7 , 2021
ग्राम ढोलखेड़ी के किसान के घर पर लगे जेटपम्प का मामला ठंडे मौसम में गर्म और गर्म मौसम में ठंडा निकलता पानी थर्मा मीटर से चेक करने पर तापमान निकला 32 से 40 डिग्री विदिशा  नवभारत न्यूज, शहर के पास स्थित ग्राम ढोलखेड़ी में एक किसान धनराज दुबे के घर […]