गौण खनिज का अवैध परिवहन करते तीन टै्रक्टर धराये

तीन,अलग-अलग स्थानों से पकड़े गये टै्रक्टर वाहन, खनिज विभाग की कार्रवाई,मचा हड़कम्प

सिंगरौली :गौण खनिज का अवैध उत्खनन कर परिवहन करने वालों के खिलाफ खनिज विभाग ने सख्त रूख अपनाते हुए कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश पर माइनिंग अधिकारी एके राय के मार्गदर्शन में खनिज निरीक्षक कपिलमुनि शुक्ला एवं खनि सर्वेयर मुनीन्द्र सिंह के द्वारा कार्रवाई करते हुए तीन टै्रक्टर वाहनों को जप्त किया गया है।खनिज कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक खनिज निरीक्षक कपिलमुनि शुक्ला एवं सर्वेयर मुनीन्द्र सिंह सुरक्षा बलों के सहयोग से खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन के रोकथाम के लिए जांच छापामार कार्रवाई की गयी।

जहां कार्रवाई के दौरान तीन अलग-अलग स्थानों से तीन टै्रक्टर वाहन क्रमांक एमपी 66 ए 5904 व बिना नंबर के न्यू स्वराज टै्रक्टर वाहन में बोल्डर एवं यूपी 64 एजे 2982 में मुरूम परिवहन करते पाये जाने पर उक्त वाहनों को जप्त किया जाकर मोरवा थाने में सुरक्षार्थ खड़ा कराया गया है और सभी वाहन चालकों एवं मालिकों के खिलाफ गौण खनिज अधिनियम का मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गयी। खनिज विभाग की इस कार्रवाई से गौण खनिज के अवैध कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है। पिछले सप्ताह छ: सितम्बर को भी दो टै्रक्टर अवैध रेत के साथ पकड़े गये थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मोदी आज रवाना होंगे उज़्बेकिस्तान

Thu Sep 15 , 2022
नयी दिल्ली 15 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों की शिखर बैठक में भाग लेने आज शाम उज़्बेकिस्तान के समरकंद रवाना होंगे जहां आतंकवाद, क्षेत्रीय सुरक्षा, कनेक्टिविटी और व्यापार एवं निवेश पर चर्चा होगी। विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने आज यहां संवाददाताओं को […]